भक्ति भजन ग्रुप की ओर से माता रानी के नवरात्रों के उपलक्ष्य में घर-घर जाकर किया जा रहा

भक्ति भजन ग्रुप की ओर से माता रानी के नवरात्रों के उपलक्ष्य में घर-घर जाकर किया जा रहा सत्संग के माध्यम से सनातन धर्म का प्रचार एवं प्रसार

फिरोजपुर 28 सितंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:=

भक्ति भजन ग्रुप की ओर से माता रानी के नवरात्रों के उपलक्ष्य में घर-घर जाकर सत्संग के माध्यम से किया जा रहा सनातन धर्म का प्रचार एवं प्रसार। तीसरा सत्संग श्री मुकेश गोयल, रिटा: एसडीओ के घर पर किया गया। सुंदर सुंदर माता रानी की भेंटे गाई गई। श्री धर्मपाल बंसल भक्ति भजन ग्रुप के चेयरमैन ने माता रानी के भजन गाए और सभी श्रद्धालुओं ने ताली बजाकर साथ दिया। ” ਨੀ ਮੈਂ ਦੁੱਧ ਕਾਹਦੇ ਨਾਲ ਰਿੜਕਾਂ ਚਾਟੀ ਚੋੰ ਮਧਾਣੀ ਲੈ ਗਿਆ” जैसे भजन गा कर श्रद्धालुओं को नाचने पर मजबूर कर दिया।

श्री धर्मपाल बंसल ने बताया कि सत्संग का मकसद अपने बच्चों को धर्म प्रति जागृत करना है। उन्होंने यह भी बताया कि सनातन धर्म में हिंदू धर्म में पाठ पूजा का विशेष महत्व है देवी देवताओं को खुश करने के लिए उनकी पूजा की जाती है। और कहा कि आजकल प्रभु श्री राम जी की लीलाएं, श्री रामचंद्र जी की बरात व दशहरा पर्व चल रहे हैं। तो हमें प्रभु श्री राम जी के जीवन पर आधारित बहुत कुछ सीखने को मिलता है। हमें पता चलता है कि पुत्र के अपने पिता प्रति क्या जिम्मेदारी है। पुत्र की माता प्रति क्या जिम्मेदारी है। भाई का भाई प्रति क्या व्यवहार होना चाहिए। पती और पतनी का एक दूसरे प्रति कैसा व्यवहार होना चाहिए। राजा का प्रथम कर्तव्य प्रजा का दुख तकलीफ दूर करना है। लाखों वर्ष बीत जाने के बाद भी अगर हम इन सिद्धांतों को अपना लें तो राम राज्य दूर नहीं है। हमें इन पर विचार करके अपने जीवन में इसकी पालना करनी चाहिए।

आखिर में श्री हनुमान जी चालीसा गाया गया। श्रद्धालुओं की ओर से माता रानी की आरती उतारी गई। भोग लगाने के उपरांत प्रसाद वितरण किया गया।

श्री कमल कालिया प्रधान जी ने बताया कि चतुर्थ सत्संग दास के निवास स्थान पर है। और सभी को सत्संग में आने का निमंत्रण दिया। और कहा कि भक्ति भजन ग्रुप की ओर से सत्संग बिल्कुल फ्री किया जाता है घरवालों को सिर्फ प्रसाद वितरण करना होता है। ऐसे प्रोग्राम भक्ति भजन ग्रुप की ओर से आगे भी निरंतर जारी रहेंगे। कोई भी सत्संग करवाने के लिए हमें 9463997010,9878266022 पर संपर्क कर सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरदोई: इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी हरदोई शाखा आयोजित कर रही है निसंतान दंपतियों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर

Thu Sep 29 , 2022
नितिन द्विवेदी संवाददाता हरदोई: इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी हरदोई शाखा आयोजित कर रही है निसंतान दंपतियों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर दिनांक 21 सितम्बर को रेडक्रास भवन में निसन्तान दम्पतियों के लिए सभापति डॉक्टर रमेश अग्रवाल के निर्देशन में निशुल्क शिविर आयोजित होगा।रजिस्ट्रेशन कल 19 तारीख से प्रारम्भ होंगेयह जानकारी […]

You May Like

advertisement