करनाल में ब्राह्मण महा सम्मेलन व ब्राह्मण कल्याण आयोग गठन के लिए 18 अप्रैल को कुरुक्षेत्र में होगी जिला स्तरीय मिटिंग : पण्डित जिले सिंह पिचौलिया।

करनाल में ब्राह्मण महा सम्मेलन व ब्राह्मण कल्याण आयोग गठन के लिए 18 अप्रैल को कुरुक्षेत्र में होगी जिला स्तरीय मिटिंग : पण्डित जिले सिंह पिचौलिया।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

शाहाबाद व लाडवा में ब्राह्मण समाज के गणमान्यजनों की हुई विशेष मीटिंग।

कुरुक्षेत्र :- शाहबाद व लाडवा में ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन करवाने के लिए करनाल में होने वाले ब्राह्मण सम्मेलन को लेकर ब्राह्मण समाज की एक मिटिंग का आयोजन शाहाबाद व लाडवा में किया गया यह मिटिंग पं. योगराज शर्मा अध्यक्ष वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन शाहबाद की अध्यक्षता में हुई.व एक मिटिंग लाडवा की ब्राह्मण धर्मशाला में पं. सोम प्रकाश अध्यक्ष ब्राह्मण सभा लाडवा की अध्यक्षता में हुई. मिटिंग में वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष पं. जिले सिंह पिचौलिया, राजेन्द्र कोशिक राष्ट्रपति अवार्डी विशेष रूप से पहुँचे। उन्होंने बताया कि भगवान परशुराम जी के प्रकटोत्सव दिवस के उपलक्ष्य में मई में प्रस्तावित एक राज्य स्तरीय ब्राह्मण महा सम्मेलन करनाल में किया जाएगा यह फैसला करनाल में हुई 14 फरवरी को राज्य कार्यकारणी की बैठक में सर्व सम्मति से लिया गया। पिछले वर्ष यह सम्मेलन भिवानी में 19 अप्रैल को रखा गया था लेकिन करोना की भयंकर महामारी के कारण यह स्थगित कर दिया गया था। पिचौलिया ने कहा कि ब्राह्मण समाज हमेशा से ही समाजसेवा मेंअग्रणी भूमिका में रहा है आज इस समाज को इक्कठा होने की जरूरत है समाज की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज सभी क्षेत्रो में पिछड़ा हुआ है समाज के उत्थान के लिए करनाल में होने वाले ब्राह्मण सम्मेलन में पूरे हरियाणा से एक लाख ब्राह्मण से भी ज्यादा ब्राह्मण भाग लेंगे इस सम्मेलन में मुख्य मांग ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन करवाने के इलावा जातिगत आरक्षण को समाप्त कर आर्थिक आधार पर 36 बिरादरी के गरीब आदमियों को इस आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए इसके साथ साथ सभी जाति व धर्मो को एक समान कानून बने यानी एक देश एक कानून बने, हिन्दू मैरिज एक्ट में संशोधन करके सभी जाति धर्मो के लिए एक कानून बने व आर्थिक आधार पर मिलने वाला 10 प्रतिशत आरक्षण को बहाल किया जावे, दयोली की जमीन का मालिकाना हक दिलवाने के लिए स्पष्ट आदेश देने की मांग रखी गई ।
पं.सुभाष चन्द जिला अध्यक्ष कुरुक्षेत्र, राजेन्द्र कौशिक , लाडवा के डॉ. कमल शर्मा ने सयुक्त बयान में कहा कि आज परशुराम भवन में कार्यकारिणी कि मिटिंग रखी गई है जिसमे फैसला लिया गया कि अप्रैल में जिला स्तरीय मिटिंग रखी जाएगी जिसमे ब्राह्मण सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कई अहम फासले लिए जायेंगे उन्होंने कहा कि पं. जिले सिंह पिचौलिया के नेतृत्व में हरियाणा के सभी सामाजिक ब्राह्मण संस्थाओं ने मिलकर करनाल में ब्राह्मण महा सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पुरजोर समर्थन मिल रहा है ब्राह्मण महा सम्मेलन को लेकर पूरे हरियाणा बड़ा भारी जोश देखने को मिल रहा है। उन्होंने आगे बताया कि पं.जिले सिंह पिचौलिया के नेतृत्व व पं.मांगे राम चेयरमैन के मार्ग दर्शन में करनाल में होने वाले ब्राह्मण महा सम्मेलन में शाहबाद व लाडवा से हजारो कि संख्या में पहुचेंगे।
डॉ. गणेश दत शर्मा, एन के शर्मा यशपाल शर्मा जिला अध्यक्ष हरियाणा प्रान्तीय ब्राह्मण सभा,रविन्द्र शर्मा अध्यक्ष गौड़ ब्राह्मण सभा शाहबाद ने कहा कि देश के कई प्रदेशो के अंदर ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन हो चूका है इसलिए हरियाणा में भी लम्बे समय से लम्भित मांग है कि हरियाणा में भी ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन हो ताकि समाज कि स्थिति को सुधरा जा सके. पंडित जिले सिंह पिचौलिया ने हरियाणा कि सभी सामाजिक संस्थाओ को एक मंच पर इक्कठा करने एवं समाज को जोड़ कर जो पवित्र कार्य कर रहे है वह एक बहुत ही सराहनीय कदम है क्योकि ब्राह्मण कभी भी जातिवादी नहीं रहा वह सभी का भला व् 36 बिरादरी को साथ लेकर चला है उन्होंने ब्राहमण कल्याण आयोग बनाने कि मांग का समर्थन करते हुए हरियाणा सरकार से शीघ्र आयोग गठित करने कि मांग की और कहा कि करनाल में भगवान परशुराम प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में होने जा रहे राज्य स्तरीय ब्राह्मण महा सम्मेलन में शाहबाद से भारी संख्या में पहुचेंगे सम्मेलन में ज्यादा से ज्यादा ब्राह्मणों में प्रचार के लिए 18 मई को ब्राह्मण धर्मशाला एवं छात्रावास नजदीक सनहित सरोवर कुरुक्षेत्र में जिला स्तरीय मिटिंग होगी।
पिचौलिया में बताया कि ब्राह्मणो की मुख्य मांग हरियाणा में ब्राह्मण कल्याण आयोग का आये सभी ब्राह्मण संथाओं के पदाधिकारियों व प्रतिष्ठित ब्राह्मणो ने सम्मेलन के लिए पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि ये कार्य सभी ब्राह्मणो का अपना कार्य है। इस अवसर पर योगराज शर्मा अध्यक्ष वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन,प्रयागराज कोशिक जिला अध्यक्ष.सुभाष चन्द जिला अध्यक्ष कुरुक्षेत्र, राजेन्द्र कौशिक डॉ. कमल शर्मा पूर्व प्रधान , डॉ. गणेश दत शर्मा संयोजक , वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक प्रेस सचिव , एन के शर्मा जिला अध्यक्ष, यशपाल शर्मा जिला अध्यक्ष हरियाणा प्रान्तीय ब्राह्मण सभा,रविन्द्र शर्मा अध्यक्ष गौड़ ब्राह्मण सभा शाहबाद,नरेंद्र शर्मा, आदि ने प्रमुख तौर से भाग लिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रोटरी क्लब मोगा स्टार द्वारा लगाया दो दिवसीय को-वैकसीन कैंप हुआ: संपन्न

Thu Apr 1 , 2021
*रोटरी क्लब मोगा स्टार द्वारा लगाया दो दिवसीय को-वैकसीन कैंप हुआ: संपन्न मोगा, 1 अप्रैल (शालीन शर्मा, जिला संवाददाता, मोगा):- शहर के समाज भलाई के कार्यों में अग्रणी रहने वाली संस्था रोटरी क्लब मोगा स्टार की तरफ शाम नर्सिंग होम एवं हार्ट सैंटर रेलवे रोड मोगा में लगाए गए दो […]

You May Like

advertisement