आज़मगढ़: आज़ादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव के अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाये गये प्रत्येक स्टाल का किया निरीक्षण

आजमगढ़ 24 जनवरी– मा0 राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल जी की वर्चुअल उपस्थिति में आज़ादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव के अंतर्गत तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश दिवस समारोह का शुभारंभ जुपिटर हाल, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा एवं अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया।
उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण विकास भवन आजमगढ़ के सभागार में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला की उपस्थित में कराया गया। इस अवसर पर शिल्पकार, किसान, मजदूर एवं उद्यमी उपस्थित रहे।
इसी क्रम में कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी द्वारा कलेक्ट्रेट के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ, विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास भवन के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ एवं समस्त कार्यालयों में कार्यालयाध्यक्षों द्वारा वन्देमातरम् का गायन कराया गया।
इसी क्रम में कलेक्ट्रेट परिसर में एक जनपद एक उत्पाद के अन्तर्गत शिल्पियों की कला का एवं स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाये गये प्रत्येक स्टाल का जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी द्वारा अवलोकन किया गया।
स्वयं सहायता समूह के स्टाल के प्रतिनिधि द्वारा अवगत कराया गया कि ग्राहकों के लिए 10 प्रतिशत छूट पर बिक्री की जायेगी।
इसी के साथ ही टीकाकरण के मेगा अभियन संबंधी केन्द्रों पर एवं समस्त विकास खण्डों के संबंधित प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कराये जा रहे वैक्सीनेशन स्थल पर सूचना विभाग, उत्तर प्रदेश, लखनऊ में पंजीकृत कलाकारों द्वारा आदर्श निर्वाचन आचार संहिता एवं कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए आजादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी समारोह की थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम कराया गया।
इसी के साथ ही सायं में पुलिस विभाग की बैण्ड टीम द्वारा शहीद कुॅवर सिंह उद्यान, आजमगढ़ में राष्ट्रधुन का वादन किया गया, जिसमें कलेक्ट्रेट एवं विकास भवन के अधिकारी/कर्मचारी एवं पुलिस के कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बेलगाम अपराधी ने सीएसपी संचालक को गोली मारकर की हत्या

Tue Jan 25 , 2022
बेलगाम अपराधी ने सीएसपी संचालक को गोली मारकर की हत्या अररिया थाना क्षेत्र के सिरसिया हनुमानगंज पंचायत के सीएसपी संचालक मिट्ठू कुमार साह 25 वर्ष को अपराधी ने सोमवार को गोली मार दिया। गोली लगने के बाद सीएसपी संचालक की मौके पर मौत हो गई।अपराधी ने सीएसपी संचालक के डिक्की […]

You May Like

Breaking News

advertisement