कुवि के यूनिवर्सिटी ऑफ स्कूल मैनेजमेंट में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 24 जनवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में 12 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को ऑनलाइन माध्यम से भाषण व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस अवसर पर यूएमएस के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस ऑनलाइन कार्यक्रम में भाषण प्रतियोगिता के लिए निर्णायक मंडल की भूमिका डॉ. सलोनी दीवान व डॉ. अजय सोलखे तथा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में डॉ. सिम्मी वशिष्ठ व डॉ. महावीर उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आरम्भ में सभी अतिथियों का स्वागत एवं परिचय करवाया गया।
कार्यक्रम में निर्णायक मंडल के सदस्यों ने प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना की तथा अन्य छात्रों को भी आगे आने व इस तरह के आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से छात्रों को अपने वक्तृत्व कौशल में सुधार करने और अपने विचार प्रस्तुत करने के नए तरीके सीखने में मदद मिलती है। कुवि के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की चेयरपर्सन प्रो. निर्मला चौधरी ने विजेता प्रतिभागियों को शुभकामनांए दी। उन्होंने छात्रों को अपने वोट के अधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया ताकि राजनीतिक प्रक्रिया में युवाओं की भागीदारी भारतीय लोकतंत्र को मजबूत कर सके।
इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों को भाषण और कला के माध्यम से अपने विचार व्यक्त करने के लिए एक खुला मंच प्रदान करना था। दोनों प्रतियोगिताओं में एमबीए प्रथम और अंतिम वर्ष के 26 विद्यार्थी ने उत्साह के साथ प्रतिभागिता की। दोनों ही प्रतियोगिताओं के विजेताओं का चयन उनकी सामग्री, संदर्भ और रचनात्मकता के आधार पर किया गया। भाषण प्रतियोगिता में एमबीए अंतिम वर्ष की स्वाति ने पहला, एमबीए प्रथम वर्ष की प्रियल ने दूसरा और एमबीए प्रथम वर्ष की जैस्मिन ने तीसरा पुरस्कार हासिल किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में एमबीए अंतिम वर्ष की निधि ने प्रथम, एमबीए प्रथम वर्ष की महक ने द्वितीय, एमबीए प्रथम वर्ष की सलोनी व प्रियंका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन एमबीए प्रथम वर्ष की छाया ने संभाला। इस अवसर पर सभी संकाय सदस्य ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम से जुडे़।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़:सपा विधायक सुभाष राय के भाजपा में शामिल होने से सपा को लगा तगड़ा झटका

Mon Jan 24 , 2022
सपा विधायक सुभाष राय के भाजपा में शामिल होने से सपा को लगा तगड़ा झटका विवेक जायसवाल की रिपोर्टजनपद के सियासत में मजबूत जमीनी आधार वाले नेता माने जाते हैं विधायक सुभाष रायअतरौलिया आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने समाजवाद के पुरोधा डॉ राम मनोहर लोहिया की जन्मस्थली वाले अंबेडकर नगर […]

You May Like

Breaking News

advertisement