लालकुआं: महिला सुरक्षा और महिला सम्मान के तहत अभियान को लेकर आज ग्रामीण महिलाओं के साथ बैठक का आयोजन किया,

लालकुआ नैनीताल जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के निर्देशन में चलाये जा रहे महिला सुरक्षा एवं महिला सम्मान के तहत अभियान को लेकर आज लालकुआ एंव बिन्दूखत्ता चौकी पुलिस ने बिन्दूखत्ता क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जाकर ग्रामीण महिलाओं के साथ बैकठ कर उन्हें महिला सुरक्षा संबंधित व महिला कानून जानकारी दी गई।
बताते चलें कि लालकुआ क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने एंंव महिला सुरक्षा एंंव महिला सम्मान के तहत चलाये जा रहे अभियान को लेकर आज लालकुआ कोतवाली प्रभारी डी.आर.वर्मा कि अध्यक्षता में एक बैठक बिन्दूखत्ता के हॉट इंटर कॉलेज में आयोजित कि गई जिसमें मौजूद महिलाओं को उनकी सुरक्षा से संबंधित कानूनी जानकारियां दी गई।
इस दौरान कोतवाल डी.आर.वर्मा ने कहा कि उनके द्वारा क्षेत्र कि महिलाओं के साथ बैठक की गई जिसमें महिलाओं को उनकी सुरक्षा और उनके अधिकार, घरेलू हिंसा,दहेज प्रताड़ना, सामाजिक अपराध नियंत्रण और अन्य गतविधियो के नियंत्रण समाज मे महिलाओं की सुरक्षा एंव बढ़ते नशे आदि बिंदुओं पर जानकारी दी गई।।
उन्होंने ने कहा की अपराध नियंत्रण में आम जन का सहयोग होना जरूरी है उन्होंने कहा कि किसी को किसी जगह के अपराधी और अपराध के होने की कोई संभावना नजर आए तो तुरंत पुलिस कि 112 पर सूचना दे जिससे अपराधी पर तुरंत कारवाई हो सकें उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन ने उत्तराखंड आनलाईन एप जारी किया है जिसपर महिलाएं अपनी शिकायत दर्ज कारा सकती हैं।
उन्होंने कहा कि आज लालकुआ एंव बिन्दूखत्ता चौकी पुलिस कि ओर से क्षेत्र कि महिलाओं कि समस्याओं को सुना गया जिसपर उनकी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन उन्हें दिया है।
इस मौके पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक बलवंत सिंह कंबोज चौकी प्रभारी गुरविंदर सिंह कौर,कांस्टेबल कमल बिष्ट मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: बिश्व सुप्रसिद्ध अयोध्या नगरी का निवासी हुआ ठगी का शिकार

Sun Sep 25 , 2022
अयोध्या:——बिश्व सुप्रसिद्ध अयोध्या नगरी का निवासी हुआ ठगी का शिकारमनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्या के साथ सर्वेश पांडे की रिपोर्टयह मामला कहीं और का नही जनपद के बहुचर्चित थाना कोतवाली बीकापुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पातूपुर का है।जहां के निवासी राहुल सिंह के द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा C4,C5 […]

You May Like

advertisement