सकेतड़ी में तैयारियां पूरी : विस अध्यक्ष ने प्रशासन को दिए निर्देश, शिवभक्तों से अपील

सकेतड़ी में तैयारियां पूरी : विस अध्यक्ष ने प्रशासन को दिए निर्देश, शिवभक्तों से अपील
शिवरात्रि पर भक्ति का रंग चढ़े, भांग का नहीं : गुप्ता।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विस अध्यक्ष ने बैठक कर लिया जायजा, 24 घंटे में सड़क बनाने के निर्देश।
शुक्रवार रात से उमड़ेगा आस्था का सैलाब, मंदिर प्रबंधकों ने पूरी की तैयारी।
मेला परिसरों में भांग का सेवन करने व करवाने पर रहेगी पूरी तरह से पाबंदी।

पंचकूला, 15 फरवरी :
महाशिवरात्रि के पर्व पर भगवान शिव के प्राचीन धाम निकटवर्ती गांव सकेतड़ी और सेक्टर 9 स्थित प्राचीन शिव मंदिर में भव्य मेलों के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधकों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बुधवार को विधान सभा सचिवालय में बैठक कर इन तैयारियों का जायजा लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने शिवभक्तों से अपील की कि वे इस पावन अवसर पर भांग इत्यादि नशों का सेवन न करें। उन्होंने कहा कि इस बार शिवरात्रि के अवसर पर भांग का सेवन करने व करवाने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होने के साथ-साथ धार्मिक पर्वों पर अव्यवस्था का कारण भी बन जाती है। बैठक में मेयर कुलभूषण गोयल, जिला उपायुक्त महावीर कौशिक, एचएसवीपी प्रशासक धर्मवीर सिंह, पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह समेत अनेक अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि सकेतड़ी और सेक्टर-9 के मंदिरों का ऐतिहासिक और विशेष धार्मिक महत्व होने के कारण यहां हर बार शिवरात्रि पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं। उन्होंने कहा कि यहां आने वाले किसी भी श्रद्धालु को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए विशेष ख्याल रखना होगा। उन्होंने सकेतड़ी गांव से शिव मंदिर तक जाने वाली सड़क पर विशेष संज्ञान लिया। इस पर एक्सईएन एनके पायल ने कहा कि वीरवार शाम तक इस सड़क की मरम्मत कर दी जाएगी। वहीं शिव मंदिर नव दुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान केडी शर्मा ने कहा कि शिवरात्रि पर शिव बाबा के दर्शन के लिए अनेक प्रदेशों से लोग संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात 12 बजे से मंदिर में जलाभिषेक शुरू हो जाएगा। श्रद्धालुओं के लिए 300 क्विंटल दूध की बुकिंग करवा दी गई है। यह दूध वीटा से लिया जाएगा। इस दौरान वार्ड-1 के पार्षद नरेंद्र लुबाना ने कहा कि मेला परिसर से अतिक्रमण हटाकर एम्बुलेंस के जाने के लिए रास्ते रखने होंगे। उन्होंने अनाउंसमेंट की व्यवस्था को भी प्रभावी बनाने के सुझाव दिए। एसीपी राजकुमार ने कहा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूरे मेले परिसर में पुलिस तैनात रहेगी।
विधान सभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सकेतड़ी पहुंच एक-एक व्यवस्था का मुआयना किया। विस अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी और मंदिर प्रबंधक दो दिन मंदिर की सेवा भावना से जिम्मेदारी निभाएं। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और प्रबंधकों के लिए परिचय पत्र उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम की संयुक्त आयुक्त डॉ. ऋ चा राठी, एसीपी सुरेंद्र सिंह यादव, ममता सोढ़ा, राजकुमार कौशिक, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता गौरव जैन, शिव मंदिर नव दुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक चंद्र मोहन शर्मा भी उपस्थित रहे।
विधान सभा सचिवालय में बुधवार को जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधकों के साथ बैठक में विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने अभियुक्त मुनील निषाद व उसके सदस्य को जहर खुरान गैंग के रूप में किया सूचीबद्ध</em>

Thu Feb 16 , 2023
पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने अभियुक्त मुनील निषाद व उसके सदस्य को जहर खुरान गैंग के रूप में किया सूचीबद्धदिनांक- 14.02.2023 को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा सक्रिय गैंग लीडर अपराधी अभियुक्त मुनील निषाद पुत्र सीताराम निषाद निवासी चकिया दूबे रामपुर, थाना तहबरपुर, जनपद आजमगढ़ जो वर्तमान समय में जनपद […]

You May Like

Breaking News

advertisement