पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल चिकित्सालय में राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के द्वारा जन जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल चिकित्सालय में राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के द्वारा जन जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : मंडल चिकित्सालय पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर एवं राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के द्वारा जन जागरूकता शिविर एवं स्कूल के बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन (नरवो), इज्जतनगर द्वारा संचालित रोड नंबर 4 पर स्थित गीतांजलि प्राइमरी स्कूल, इज्जतनगर में किया गया।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. ए.ए. खान ने स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण शिविर एवं स्वास्थ्य जन जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन फीता काटकर किया। इस अवसर पर नरवो की उपाध्यक्ष श्रीमती वसुधा गुप्ता, गीतांजलि प्राइमरी स्कूल की इंचार्ज श्रीमती मरियम उमर खान, इंचार्ज, मेडिकल स्कूल कैंप श्रीमती अंशुमन चैहान एवं सचिव श्रीमती दिव्या यादव उपस्थित थीं।
चिकित्सा विशेषज्ञों में दंत चिकित्सक डा. अदिति सिंह, बाल रोग विशेषज्ञ डा. हीरा परवेज द्वारा लगभग 80 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा दाँतों को स्वस्थ्य रखने एवं पूर्ण स्वस्थता के महत्व को रेखांकित किया।ं मुख्य नर्सिंग अधीक्षक श्रीमती कल्पना पाठक ने स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य शिविर को सफल बनाने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई।
गीतांजलि प्राइमरी स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती जगदीश कौर ने स्कूली बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने की दिशा में रेलवे प्रशासन द्वारा उठाए गए सार्थक कदमों की सराहना करते हुए आशा व्यक्त की कि बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य से उनके प्रदर्शन पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा।
इस अवसर पर क्षय रोग के बारे में विस्तृत जानकारी देने के निमित्त एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। जिसमें व्यवहारिक मद्द के साथ-साथ बच्चों को यह भी बताया गया कि क्षय रोग से कैसे बचा जा सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सातवें सोमवार को सातों नाथ सहित शिव मंदिर में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे

Mon Aug 21 , 2023
सातवें सोमवार को सातों नाथ सहित शिव मंदिर में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : आज श्रावण माह का सातवां सोमवार होने के साथ-साथ नाग पंचमी भी है। भगवान भोले शंकर के साथ-साथ नाग देवता की भी पूजा की गई। विधि विधान से लोगों ने नाग देवता […]

You May Like

Breaking News

advertisement