अम्बेडकर नगर उत्तर प्रदेश: मेरी माटी, मेरा देश एवं हर घर तिरंगा अभियान 2023 के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में तहसील तथा विकास खण्ड के सभी अधिकारियों तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी ने की जूम मीटिंग

अंबेडकर नगर। जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में एनआईसी कक्ष में मेरी माटी, मेरा देश एवं हर घर तिरंगा अभियान 2023 के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में तहसील तथा विकास खण्ड के सभी अधिकारियों तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ जूम मीटिंग आयोजित किया गया।बैठक के दौरान जिलाधिकारी महोदय द्वारा मेरी माटी,मेरा देश अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत/ नगर पंचायत, स्थानीय निकायों एवं ब्लॉक स्तर पर दिनांक 9 से 15 अगस्त तक जनसहभागिता के साथ कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में एक-एक अधिकारियों से तैयारियों के बारे में जायजा लिया गया। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अभियानों को जन सहभागिता के साथ पंचायत स्तर से लेकर जिला मुख्यालय स्तर तक राष्ट्र भक्तिपूर्ण कार्यक्रमों के साथ, उत्सव के रूप में मनाया जाए। हर घर तिरंगा कार्यक्रम में अपने-अपने घरों पर फहराये तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया एवं संस्कृति विभाग, उत्तर प्रदेश शासन के सेल्फी पोर्टल http://harghartirangaup.org की वेबसाइट पर पोस्ट हेतु आमजनमानस से अपील किया गया। सेल्फी /रील्स/ झंडे के साथ फोटो अथवा देशभक्ति/ झंडा गीत के साथ वीडियो इस अभियान से जुड़ी वेबसाइट-merimaatimeradesh.gov.in पर अपलोड करने हेतु आम जनमानस से अपील किया गया।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित अधिकारियों से सिलाफलकम, अमृत वन, तिरंगे की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। दिनांक 9 अगस्त से यह कार्यक्रम ग्राम पंचायतों के प्राथमिक विद्यालय में प्रारंभ की जाएगी। जिलाधिकारी द्वारा इसे जन सहभागिता बनाते हुए उत्साह पूर्ण,उत्सव माहौल में मनाने की अपील की गई है। कार्यक्रम के दौरान माटी गीत, पंच प्रण, तिरंगा यात्रा , सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ अन्य कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे। देश के लिए बलिदान देने वाले वीरों को समर्पित अभियान के तहत मिट्टी को नमन और वीरों का वंदन किया जाएगा।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार तिवारी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी तथा संबंधित विभाग के अधिकारी/ कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर उत्तर प्रदेश: जिले को गुणवत्तापूर्ण उपचार सुविधा उपलब्ध कराये लापरवाही क्षम्य नहीं - जिलाधिकारी

Tue Aug 8 , 2023
अंबेडकर नगर । जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) की समीक्षा बैठक आयोजित किया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी महोदय द्वारा आरबीएसके योजना की विस्तार से समीक्षा किया गया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों […]

You May Like

Breaking News

advertisement