धार्मिक परंपराएं हमारे विकास का मार्ग प्रशस्त करतीं हैं – विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत

जांजगीर-चांपा ,11 अक्टूबर, 2021/  छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, कोरबा लोकसभा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने नवागढ़ विकासखंड के ग्राम महंत के चंडीदाई मंदिर परिसर में विकास कार्यों का लोकार्पण किया।इस अवसर पर उन्होंने पूजा अर्चना कर प्रदेश वासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। डॉ. महंत ने यज्ञशाला, रसोई कक्ष, तालाब सौंदर्यीकरण, श्री आस्था मंच, नवग्रह वाटिका और नक्षत्र वाटिका का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को नवरात्रि की शुभकामनाएं।           डॉ. महंत सहित उपस्थित अतिथियों ने मंदिर परिसर में वृक्षारोपण भी किया। विधानसभा अध्यक्ष ने ग्रामीणों की मांग पर चंडीदाई मंदिर परिसर में ज्योति कलश का निर्माण के लिए सहमति  व्यक्त की। 
        डॉ. महंत ने कहा कि हमारी धार्मिक परंपराएं समाज के विकास का मार्ग प्रशस्त करती है। हमारे बुजुर्गों से मिले संस्कार और सीख के कारण ही हम धार्मिक परंपराओं का निर्वहन करते हुए विकास की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। श्री देवेश सिंह ने गांव में हुए विकास कार्यों और उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी दी।
 इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की सदस्य सुश्री शशिकांता राठौर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री राघवेंद्र प्रताप सिंह, सदस्य श्री राजकुमार साहू ,जांजगीर-नैला नगर पालिका अध्यक्ष श्री भगवानदास गढ़ेवाल, सर्वश्री सूरज महंत, रवि पांडे,  विवेक सिसोदिया, प्रिंस शर्मा, प्रवीण पांडे, रमेश पैगवार, नीता थावाईत,   राजेश अग्रवाल, श्रवण सिंह, पुष्पेंद्र प्रताप सिंह,  मदन लाल अग्रवाल, ग्राम पंचायत सरपंच सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दशहरा पर्व,पुतला दहन के संबंध में दिशा- निर्देश जारी

Mon Oct 11 , 2021
जांजगीर चांपा, 11 अक्टूबर, 2021/   जिला दंडाधिकारी श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने कोरोना वायरस (कोविड-19) की तीसरी लहर की आशंका को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिले में दशहरा पर्व / पुतला दहन के संबंध में  दिशा-निर्देश प्रसारित किया है। जारी निर्देश के अनुसार पुतलों की […]

You May Like

advertisement