खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

प्रधानमंत्री के प्रयासों से खादी युवाओं का ब्रांड बना : सैनी।
खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर में फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज।
प्रधानमंत्री के प्रयासों से देश में विकसित हुई है खादी।

कुरुक्षेत्र, 27 जनवरी : कुरुक्षेत्र के खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर नरड़ में गणतंत्र दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को श्रद्धा पुष्प अर्पित किये गए। मुख्य अतिथि के तौर पर आई.टी.आई. से सेवानिवृत्त सहायक निदेशक आर.एस. सैनी तथा रेडक्रास से सेवानिवृत राजेंद्र सैनी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर राष्ट्रगान में खादी कामगार, ग्रामीण एवं बच्चे भी शामिल हुए। मुख्यातिथि आर.एस. सैनी ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी और खादी के प्रोत्साहन के लिए केंद्र संचालक सतपाल सैनी की खुले शब्दों में सराहना की। उन्होंने कहा कि खादी के निर्माण के साथ खादी की बिक्री के लिए भी लगातार विस्तार किया जा रहा है। सैनी ने आम लोगों को भी खादी को प्रोत्साहित करने तथा अधिक से अधिक अपनाने की अपील की। राजेंद्र सैनी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने का कार्य खादी केंद्र के संचालक सतपाल सैनी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले कभी केवल बुजुर्ग लोग और नेता लोग ही खादी का प्रयोग करते थे लेकिन आज खादी युवाओं का भी ब्रांड बन चुका है। इस का श्रेय सतपाल सैनी को ही जाता है। आज युवा और महिलाएं विशेषकर खादी को पसंद कर रहे हैं।
खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर के सचिव सतपाल सैनी ने कहा कि सभी से गणतंत्र दिवस पर अपील है कि खादी के कपड़ों को खरीदें और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्म निर्भर भारत के सपने को साकार करें। उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि खादी डूब चुकी थी और निम्न स्तर पर पहुंच गई थी लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ही खादी उभर कर विकसित हो रही है। मोदी ने ही कम से कम खादी की एक चीज खरीदने की अपील की थी ताकि खादी के कामगारों के घर दीपावली का दीपक जल सके। आज खादी ब्रांड बन चूका है। इस अवसर पर जय सिंह सैनी एम.डी. ऑटोमोबाइल्स, प. राजेश कौशिक, धर्मेंद्र शर्मा, विनोद कुमार, विजय कुमार, विशाल बांका राम सहित सभी कामगार व अनेकों ग्रामीण एवं बच्चे भी मौजूद थे।
खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए व राष्ट्रगान करते हुए तथा मुख्य अतिथि को सम्मान देते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कारगिल के जांबाज योद्धा रामपाल 26 जनवरी पर हुए सम्मानित

Thu Jan 27 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिकदूरभाष – 9416191877 5 वीं बार सम्मानित हुए रामपाल। कुरुक्षेत्र, 27 जनवरी : राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर कारगिल के जांबाज योद्धा रामपाल अठवाल को हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल द्वारा सम्मानित किया गया। रामपाल अठवाल के अनुसार उन्हें […]

You May Like

Breaking News

advertisement