यूपी पंचायत चुनाव: ग्राम प्रधान, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य की आरक्षण लिस्ट तैयार, कल होगी जारी


यूपी पंचायत चुनाव: ग्राम प्रधान, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य की आरक्षण लिस्ट तैयार, कल होगी जारी

यूपी पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण लिस्ट का फाइनल ड्राफ्ट जिला पंचायती राज विभाग के अधिकारियों ने तैयार कर लिया है। जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, बीडीसी का आरक्षण तय कर दिया गया है। ग्राम पंचायत सदस्यों के आरक्षण का काम कुछ बचा है जो निर्धारित समय से पहले करा लिया जाएगा।

अफसरों ने जो आरक्षण लिस्ट तैयार की है, उसका जीओ के मुताबिक मिलान किया जा रहा है। जिला स्तरीय समिति की मुहर के बाद आरक्षण की फाइनल लिस्ट डीएम को भेजी जाएगी। पंचायती राज विभाग की मशीनरी कई दिन से जिला पंचायत, ग्राम प्रधान और ब्लॉक प्रमुख का आरक्षण तय करने की कवायद कर रही थी। बहुत जल्द जिला स्तरीय समिति के सामने आरक्षण की लिस्ट पेश की जाएगी। फाइनल सूची एक-दो दिन में डीएम के पास पहुंचेगी। डीएम की संस्तुति के बाद आरक्षण का प्रकाशन किया जाएगा। सभी आरक्षण लिस्ट दो मार्च को सार्वजनकि की जाएगी। इसके बाद अपत्तियां मांगी जाएगी और फिर उनका समाधान किया जाएगा। इसके बाद फाइनल आरक्षण लिस्ट जारी कर दी जाएगी। यह पूरी प्रक्रिया 15 मार्च तक पूरी करनी है।

आरक्षण पर टिकी है सबकी निगाहें
पंचायत चुनाव में सबसे अहम मुद्दा आरक्षण का है। सभी की निगाहे इस पर टिकी है। कौन सी सीट कहां आरक्षित हुई है, इसको लेकर उम्मीदवार अफसरों ने लेकर जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क कर रहे हैं। आरक्षण फाइलन होने के बाद चुनाव का शोर और तेज हो जाएगा। पीलीभीत के डीपीआरओ प्रमोद कुमार यादव बताते हैं कि आरक्षण आवंटन का काम लगभग पूरी हो चुका है। मिलान भी लगभग पूरा हो चुका है। निर्धारित समय पर आरक्षण आवंटन की सूची सार्वजनिक की जाएगी। इसके बाद आपत्तियों मांगी जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ जनपद की खबरें। आयुष्मान से जुड़े विभिन्न चिकित्सकीय प्रतिष्ठानों पर टीकाकरण कार्य जल्द होगा शुरू

Mon Mar 1 , 2021
आजमगढ़ 01 मार्च– मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एके मिश्रा द्वारा प्राइवेट चिकित्सालय वेदांता अस्पताल के टीकाकरण स्थल का यूनिसेफ के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया।मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जनपद के तीन स्थलों पर आज से कोविडशील्ड टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हुआ है। इस चरण में 60 वर्ष से […]

You May Like

advertisement