सहसराम देव जयंती का आयोजन 12 जून को सूर्यांश धाम खोखरा में

जांजगीर:-पूज्य गुरुदेव सहसराम देव जी की जयंती का आयोजन 12 जून, सोमवार को सूर्यांश धाम खोखरा में आयोजित किया गया है। समाज में सुमता, समरसता, एकता, बंधुत्व एवं शिक्षा के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन के प्रणेता पूज्य गुरुदेव सहसराम जी की 168 वीं जयंती सूर्यांश धाम खोखरा में सहसराम देव की प्रतिमा स्थल पर आयोजित है‌। इस कार्यक्रम में प्रातः 09 बजे से पूज्य गुरु सहसराम देव जी के द्वारा किए गए कार्यों एवं समाज में शिक्षा के माध्यम से सुधारों पर केंद्रित कीर्तन-भजन पर आधारित संगीतमय कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा‌।

    इसके साथ ही प्रातः 11 बजे से ग्राम खोखरा के रहस बेड़ा धाम एवं पूज्य गुरु देव सहस राम जी के जन्म स्थली जगमहंत से संस्कार एवं शोभा यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा जो सूर्यांश धाम खोखरा में जयंती स्थल पर पहुंच कर मुख्य कार्यक्रम में समाहित हो जाएगा। इस जयंती समारोह में समाज के सभी वर्गों के लोग शामिल होंगे। दोपहर 1:00 बजे से कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों की उपस्थिति में गुरु वंदना, चरण पादुका पूजन एवं सूर्य स्तंभ पर ध्वज आरोहण का कार्यक्रम संपन्न होगा‌। 

      उक्ताशय की जानकारी देते प्रो. गोवर्धन सूर्यवंशी ने बताया कि जयंती समारोह के पश्चात समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभाओं, मेधावी विद्यार्थियों एवं बुजुर्गों का सम्मान "सहस राम स्मृति फाउंडेशन” के द्वारा किया जाएगा। गुरु सहसराम देव जयंती की व्यापक तैयारियां किया जा रहा है जिसमें समाज के सभी वर्गों के प्रबुद्ध जनों के साथ सामाजिक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, किसान एवं विद्यार्थी गण सहभागिता करेंगे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मंदिर में जारी हुआ ड्रेस कोड, अमर्यादित कपड़ों में ने आने की अपील

Sun Jun 4 , 2023
सागर मलिक कोटद्वार: अगर आप कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में अगाध आस्था का केंद्र प्रसिद्ध श्री सिद्धबली मंदिर में भगवान सिद्धबली बाबा के दर्शनों को जा रहे हैं तो अपनी वस्त्रों पर एक नजर अवश्य डाल दें। मंदिर समिति ने मर्यादित वस्त्र पहन मंदिर आने का आग्रह किया है। […]

You May Like

advertisement