जेनेसिस डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में लगाए गए साइंस फेयर सटिल व वर्किंग मॉडल रहे आकर्षण का केंद्र

जेनेसिस डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में लगाए गए साइंस फेयर सटिल व वर्किंग मॉडल रहे आकर्षण का केंद्र

फिरोज़पुर,10 दिंसबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:-

मोगा रोड़ पर स्थित जेनेसिस डैंटल कॉलेज एंड अस्पताल की और से लगाए गए साइंस फेयर कालेज परिसर में स्टिल व वर्किग माडल आकर्षण का केंद्र रहे। फिरोज़पुर के स्कूल व कालेज के विद्यार्थियों ने हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्लांट, सोलर पावरप्लांट, सोलर बाई साइकिल, ईको फ्रेंडली टाउन रिस्क ऑफ स्मोकिग के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के पोस्टर बनाए। विद्यार्थियों ने माडल के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। समारोह का शुभारंभ कॅालेज के चेयरमैन सीए वरिंदर मोहन सिंघल व प्रिंसिपल डॉ परुषोतम जसूजा ने ज्योति प्रज्ज्वलित करके किया। डा. गौरव गोयल ने विद्यार्थियों को साइंस में रुचि बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि किसी भी देश की तरक्की में विज्ञान का अहम रोल होता है। विज्ञान का मुख्य उद्देश्य ब्रह्मांड में परिवर्तन लाना नहीं बल्कि अपने विषय से संबंधित प्रश्नों के उत्तर को खोजना है। प्रिंसिपल डा. परुषोतम जसूजा ने कहा कि विज्ञान में बहुत तेजी से प्रचार-प्रसार और परिवर्तन होते हैं इसलिए विज्ञान के द्वारा हम लोगों को जागरूक करते हैं।
कॅालेज के चेयरमैन सीए वरिंदर मोहन सिंघल ने कहा कि विज्ञान मेले में कई विभिन्न स्कूलों व कालेजों के विद्यार्थी हिस्सा लिया हैं। चेयरमैन सीए वरिंदर मोहन सिंघल ने कहा कि इस साइंस फेयर में विद्यार्थियों को विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे नए नए बदलाव की जानकारी मिलेगी और ज्ञान में वृद्धि होगी। डॉ दिलजोत ने बताया कि दास एंड ब्राऊन स्कूल पहले नम्बर, डीसीएम स्कूल दुसरे व सरकार सीनियर सेकेंडरी स्कूल सादे हाजम और डीएवी स्कूल अमृतसर तीसरे स्थान पर रहे। अंत मे श्री मति मीनाक्षी सिंघल पत्नी चेयरमैन सीए वरिंदर मोहन सिंघल व प्रिंसिपल डा. परुषोतम द्वारा विजेता रहे स्कूल के बच्चों को सम्मानित किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>सतसंग दा सरोवर वगदा है जन्मा दी मैल धोवे</em>

Sat Dec 10 , 2022
सतसंग दा सरोवर वगदा है जन्मा दी मैल धोवे फ़िरोज़पुर 10 दिसंबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:- कूचा बेदी करतार सिंह जहाज वाली गली फिरोजपुर शहर में पुरषोत्तम चावला , सरोज चावला के निवास स्थान पर अमृत वेला प्रभात सोसाइटी ने सत्संग किया उपरान्त नगर फेरी निकाली जिसका स्वागत के […]

You May Like

Breaking News

advertisement