जर्मनी में बसी भारत की बेटी शिखा कुमारी ने स्वतंत्रता दिवस पर जर्मनी में भारत के प्रधान कौंसुलावास के कौंसुल जनरल डा. अमित तेलांग को विष्णु अवतार देव नारायण की पुस्तक भेंट की

जर्मनी में बसी भारत की बेटी शिखा कुमारी ने स्वतंत्रता दिवस पर जर्मनी में भारत के प्रधान कौंसुलावास के कौंसुल जनरल डा. अमित तेलांग को विष्णु अवतार देव नारायण की पुस्तक भेंट की।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

‘विष्णु अवतार: श्री देवनारायण’ पुस्तक को फ्रैंकफर्ट जर्मनी के कौंसल जनरल ने भी सराहा ।
इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में दर्ज हैं यह पुस्तक।
लेखिका शिखा कुमारी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर फ्रैंकफर्ट जर्मनी में की भेंट।

हिसार : 77 वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर शिखा कुमारी पुत्री श्री बनवारी लाल, गांव ढाणी पाल, हिसार, हरियाणा ने फ्रैंकफर्ट जर्मनी में भारत के प्रधान कौंसुलावास के कौंसुल जनरल डॉक्टर अमित तेलांग को ‘विष्णु अवतार: श्री देवनारायण’ पुस्तक भेंट की। यह पुस्तक इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। जो भगवान श्री देवनारायण जी पर हिंदी में फड़ चित्रों सहित लिखी गई पहली पुस्तक है। इसमें डॉक्टर संजीव कुमारी व राकेश छोकर भी सह लेखक के रूप में हैं।
गौरतलब हो कि शिखा जर्मनी में सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में कार्यरत है और भारतीय संस्कृति के संरक्षण पर भी कार्य करती रही है। उनकी एक पुस्तक ‘हरियाणवी अध्यात्म गीत’ हरियाणा साहित्य अकादमी के सौजन्य से प्रकाशित हो चुकी है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यहां भारत की आन बान शान तिरंगे को सलामी दी गई। इस अवसर पर कौंसुल जनरल ने भारत की राष्ट्रपति का देश के नाम संदेश के कुछ अंश पढ़कर सुनाए। वहां रह रहे भारतीयों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जर्मनी में स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम बड़े ही हर्षोउल्लास से मनाया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बागेश्वर उपचुनाव: BJP के स्टार प्रचारको की सूची जारी,

Thu Aug 17 , 2023
वी वी न्यूज देहरादून :बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम समेत पार्टी के 40 नेता प्रचार गरमाएंगे। भाजपा ने उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें पार्टी सांसदों व पूर्व मुख्यमंत्रियों व प्रदेश सरकार के […]

You May Like

Breaking News

advertisement