लापरवाही करने वाले सब इंजीनियर एवं तकनीकी सहायकों को कारण बताओ नोटिस

समय सीमा में पूर्ण करें शौचालय निर्माण
— लापरवाही करने वाले सब इंजीनियर एवं तकनीकी सहायकों को कारण बताओ नोटिस


जांजगीर-चांपा। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने बुधवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के कार्यों की सिलसिलेवार समीक्षा बैठक ली। बैठक में जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, एसबीएम ब्लॉक कार्डिनेटर, तकनीकी सहायक को एसबीएम के तहत बनाए जा रहे सामुदायिक शौचालय, हाइवे शौचालय निर्माण को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समय सीमा में शौचालय निर्माण पूर्ण नहीं किए जाएंगे तो संबंधित आरईएस सब इंजीनियर एवं एसबीएम के ब्लॉक कार्डिनेटर, मनरेगा तकनीकी सहायक के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कार्यों में लापरवाही बरतने वाले सब इंजीनियरों, तकनीकी सहायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
जिपं सीईओ ने सामुदायिक शौचालय, हाईवे किनारे शौचालय निर्माण, ठोस एवं तरह अपशिष्ट प्रबंधन, पर्यटन स्थलों में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्य, शौचालय विहीन आंगनबाड़ी केन्द्रों में शौचालय निर्माण, गोठान में निर्मित शौचालय, जल निकायों की एंट्री की समीक्षा, फेस 2 के अंतर्गत बेसलाइन सर्वे, नये व्यक्तिगत शौचालय, स्वच्छाग्राही अपडेट की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण की राशि जारी होने के बाद भी निर्धारित समय पर कार्य पूर्ण नहीं होने से जिले की स्थिति बेहद चिंताजनक है। इसलिए सीईओ इसकी जनपद स्तर पर समीक्षा करें और फील्ड में आरईएस के इंजीनियर, एसबीएम के ब्लॉक कॉडिनेटर एवं मनरेगा के तकनीकी सहायक जाकर कार्य कराएं। शौचालय निर्माण के सभी कार्य इस वित्तीय वर्ष में पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जब तक जिपं सीईओ, एसडीओ, सब इंजीनियर एवं तकनीकी सहायकों के बीच आपसी समन्वय नहीं होगा तब तक शौचालय निर्माण की गति तेज नहीं होगी। उन्होंने कहा कि समय सीमा में शौचालय के कार्य पूर्ण नहीं होने की स्थिति में संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। बैठक में आरईएस कार्यपालन अभियंता, एसबीएम जिला समन्वयक, पीएमएवाय जिला समन्वयक, जिला सलाहकार, जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी, एसडीओ, ब्लॉक कार्डिनेटर, मनरेगा तकनीकी सहायक आदि मौजूद रहे।
अपूर्ण आवासों को करें पूर्ण
जिपं सीईओ ने प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से बनाए जा रहे मकानों को पूर्ण करने के निर्देश जनपद पंचायत सीईओ एवं ब्लॉक कार्डिनेटर को दिए। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत हितग्राहियों के खातों में राशि पहुंचने के बाद उसे तत्काल शुरू कराएं। उन्हांेने कहा कि अगर हितग्राही के खाते में पैसे पहुंचते हैं और संबंधित कार्य शुरू नहीं करता है तो पहले उसे समझाइश देकर कार्य कराएं। इसके बाद भी अगर हितग्राही मकान बनाने का काम शुरू नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टै्क्टर-टा्ली से गिरकर बालिका की मौत, शव पुलिस कब्जा में

Thu Mar 4 , 2021
टै्क्टर-टा्ली से गिरकर बालिका की मौत, शव पुलिस कब्जा में।मेंहनगर(आजमगढ़) स्थानीय थाना क्षेत्र के इनवल गांव के समीप अपने माता-पिता के साथ टै्क्टर टा्ली से मजदूरी करने जा रही 15 वर्षीय बालिका नन्दंनी पुत्री रामचन्द्र वनवासी ग्राम मुहम्मद पुर थाना गंम्भीर पुर समय गुरुवार दोपहर 12:30 बजे मौत हो गई।सूचना […]

You May Like

Breaking News

advertisement