दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान आश्रम में धूम धाम से मनाई गई श्री गीता जयंती

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान आश्रम में धूम धाम से मनाई गई श्री गीता जयंती

फिरोजपुर 05 दिसंबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा भारत नगर,खाई रोड़ स्थित संस्थान के स्थाई आश्रम में श्री गीता जयंती के उपलक्ष्य में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारम्भ गणेश वन्दना से किया गया। श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी दीपिका भारती जी ने अपने प्रवचनों में कहा कि श्री गीता जयंती पवित्र धार्मिक ग्रन्थ श्रीमद् भगवद्गीता के प्राकट्य रूप में मनाई जाती है। गीता का उपदेश भगवान श्रीकृष्ण ने मोहग्रसित अर्जुन के मोह को दूर करने के लिए कुरुक्षेत्र की भूमि पर दिया था। यह विश्व का सबसे लोकप्रिय धार्मिक ग्रन्थ है।
गीता के दिव्य विचार मानव समाज को उचित बोध प्रदान कर उनका मार्ग प्रशस्त करते हैं। श्रीमद्भगवद्गीता के ज्ञान को जीवन में धारण कर मानव कठिन से कठिन व विपरीत से विपरीत परिस्थितियों में भी उचित निर्णय लेने में सक्षम बन जाता है। गीता में भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन को समझाते हैं कि ब्रह्मज्ञान के अभ्यास द्वारा ही मानव कर्म बंधनों से मुक्त हो पाता है।
स्वामी धीरानंद जी ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री गीता जयंती के उपलक्ष्य में संस्थान की शाखाओं द्वारा पूरे भारत में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। संस्थान द्वारा संचालित दिव्य ज्योति वेद मन्दिर द्वारा श्रीमद्भगवद्गीता का विशुद्ध उच्चारण ऑनलाइन कक्षा के माध्यम से भी सिखाया जा रहा है। कार्यक्रम में साधकों द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के भजनों का गुणगान भी किया गया। कार्यक्रम के बाद सारी संगत के लिए जलपान की उचित व्यवस्था की गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजमगढ़: एडीओ पंचायत द्वारा पत्रकार को धमकी देने का वीडियो वायरल

Mon Dec 5 , 2022
आजमगढ़ एडीओ पंचायत द्वारा पत्रकार को धमकी देने का वीडियो वायरल आजमगढ़ फूलपुर ब्लॉक में चल रहे जल जीवन मिशन स्वच्छता अभियान ट्रेनिंग के दौरान एडीओ पंचायत कारनामों का खुल गया पोल चिन्हित लोगों को दिया जा रहा है बंद कमरे के अंदर प्रमाण पत्र।जबकि एडीओ पंचायत को कोई अधिकार […]

You May Like

Breaking News

advertisement