सीमा पर तैनात जवानों को रक्षाबंधन पर प्यार के साथ भेज रही हैं बहनें राखियां

जिला पंचायत में जमा कर सकते हैं 10 अगस्त तक सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, स्कूल, कॉलेज, स्व सहायता समूह, महिलाएं एवं बहनें

जांजगीर चांपा  09/08/2023/ भारतीय सीमाओं पर तैनात भारतीय जवानों के लिए राखियां भेजे जाने की पहल शुरू हो गई है, बहनों द्वारा सिपाहियों की कलाइयों में रक्षासूत्र, राखियां बंधे इसको लेकर उत्साह नजर आ रहा है। वंदे मातरम, भारत माता की जयकारों के साथ गांवों व शहरों से राखियां एकत्रित कर सेना मुख्यालय दिल्ली में ग्यारह लाख, ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह राखियां देश के सैनिकों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। जिला पंचायत सीईओ डॉ. ज्योति पटेल ने जनप्रतिनिधियों, अधिकारी, कर्मचारियों, संस्थाओं, संगठन, स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों, स्व सहायता समूह की महिलाओं सहित सभी से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में राखियों को जिला पंचायत भेजे, ताकि देश के वीर जवानों तक यह राखियां समय पर पहुंचाई जा सके।
जिपं सीईओ ने बताया कि रक्षाबंधन एक पवित्र त्यौहार है, जिसमें बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं, इस राखी का महत्व तब और बढ़ जाता है जब वीर जवानों को भेजी जानी हो। सीमा पर तैनात हमारे भाईयों को यह प्यार भरा रक्षासूत्र जवानों की कलाई पर बंधने से सैनिकों में नए उत्साह व जोश का संचार पैदा करेगा, इससे हमारे वीर सैनिकों के मन में यह भावना आती है कि उनके साथ पूरा देश खड़ा हुआ है। यह आयोजन पूर्व सैनिक महासभा छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में भूपपूर्व सैनिक कल्याण संघ जिला जांजगीर-चांपा द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसमें जिला पंचायत सहित सभी विभाग इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता निभा रहे हैं। राखी को लिफाफे में एक चुट्टी गांव की मिट्टी के साथ अपना नाम, संगठन, स्कूल के नाम, पते के साथ लिफाफा में रखकर जिला पंचायत जांजगीर-चांपा पीआरओ श्री देवेन्द्र कुमार यादव, मोबाइल नंबर 8962866531 पर संपर्क करते हुए जिला पंचायत के कक्ष क्रमांक 27 में 10 अगस्त 2023 तक जमा कराएं।
देशभक्ति की मिल रही प्रेरणा और संदेश
कृष्णा विहार कॉलोनी घुठिया में रहने वाली श्रीमती पूजा कश्यप, श्रीमती कुंती चंद्रा, श्रीमती जयंती यादव, श्रीमती कविता साहू, श्रीमती ज्योति राठौर, श्रीमती सावित्री बरगाह, श्रीमती विभा सोनी, श्रीमती उमा अग्रवाल सहित सभी महिलाओं में उत्साह दिख रहा है। उनका कहना है कि देश की सेवा करने वाले वीर जवानों के लिए राखियां का प्यार भरा संदेश भेजना काबिले तारीफ है। आज हम सभी इसलिए सुरक्षित हैं, क्योंकि देश पर हमारे वीर सिपाही भाई पहरा दे रहे हैं। उन भाईयों तक हम बहनें राखियों के माध्यम से प्यार, दुलार भेजे इससे बड़ा पुण्य का कार्य कोई हो ही नहीं सकता है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेरी माटी मेरा देश

Wed Aug 9 , 2023
वीरों को श्रद्धांजलि देने ग्राम पंचायतों में बन रहा शिलापलकम अभियान के तहत 9 से 30 अगस्त तक होंगे विविध कार्यक्रम जांजगीर-चांपा  09/08/2023 / कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में जिले में आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत ‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ कार्यक्रम का सफल आयोजन अंर्तविभागीय समन्वय के माध्यम […]

You May Like

Breaking News

advertisement