राजनेताओं द्वारा की गई समस्याओं के कारण हो रहा सैनिकों का बलिदान : नवीन जयहिन्द

राजनेताओं द्वारा की गई समस्याओं के कारण हो रहा सैनिकों का बलिदान : नवीन जयहिन्द।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

भिवानी : भिवानी जिले के गांव लालावास निवासी 33 वर्षीय नरेंद्र कुमार गत दिवस मणिपुर में भारत माँ की रक्षा करते हुए उपद्रवियों से लड़ते हुए शहीद हो गाए। मंगलवार 6 जून को नवीन जयहिन्द शहीद नरेंद्र कुमार के परिवार को सान्त्वना देने उनके गांव लालावास पहुंचे। वहां वे शहीद नरेंद्र कुमार के पिता किरोड़ीमल जी से भी मिले जो कि पेशे से मिस्त्री है।
शहीद नरेंद्र कुमार ने 2013 में बीएसएफ बटालियन नंबर 122 शिमला में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में माता-पिता व 2 भाई 1 बहन थी। साल 2015 में उनकी शादी हुई, जिससे उनका एक 7 वर्षीय लड़का सिद्धार्थ है व उनकी पत्नी वर्तमान में 4 माह की गर्भवती है। आप को बता दें कि शहीद नरेंद्र कुमार साल 2019 से मणिपुर में ही तैनात थे।
जयहिन्द ने बताया कि पूरा देश शहीदों की बदौलत चैन से सोता है। शहीद नरेंद्र कुमार की शहादत उनके परिवार के लिए सम्मान की बात है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि कुछ भृष्ट राजनेताओं द्वारा की गई समस्याओं के कारण हमारे सैनिक शहीद होते है। लेकिन मणिपुर में जिस तरह से शहीद नरेंद्र ने अपनी वीरता का परिचय देते हुए भारत माँ की रक्षा करते हुए उपद्रवियों से लौहा लिया, उससे भारतीय सैनिक की वीरता एवं देश के प्रति प्रेम की भावना झलकती है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व पर्यावरण दिवस पर कैम्पस में पक्षियों व अन्य जीवों के लिए गर्मी के मौसम में जलपात्र रखने के अभियान की कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने की शुरुआत

Tue Jun 6 , 2023
विश्व पर्यावरण दिवस पर कैम्पस में पक्षियों व अन्य जीवों के लिए गर्मी के मौसम में जलपात्र रखने के अभियान की कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने की शुरुआत। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 6 जून : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने विश्व […]

You May Like

advertisement