लोकतंत्र का चौथा स्तंभ निरंतर कठिन परिस्थितियों में भी कर रहा है अपने कर्तव्य का निर्वाह : सोमनाथ

लोकतंत्र का चौथा स्तंभ निरंतर कठिन परिस्थितियों में भी कर रहा है अपने कर्तव्य का निर्वाह : सोमनाथ।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत ने किया प्रेस से मिलए कार्यक्रम का शुभारंभ।
जर्नलिस्ट क्लब थानेसर की तरफ से आयोजित किया गया प्रेस से मिलिये कार्यक्रम।

कुरुक्षेत्र 16 फरवरी : जिला जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत ने कहा कि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ मीडिया निरंतर कठिन परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वाह कर रहा है। इस चौथे स्तंभ के कारण ही आमजन की आवाज सरकार तक पहुंच रही है। जब आमजन की बात सरकार तक पहुंचती है तो निश्चित ही सरकार को आमजन के हित के लिए कार्य करना पडता है। इसलिए मीडिया समाजसेवा करने का भी सबसे सशक्त माध्यम है।
जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत गत देर सायं पिपली रोड पर स्थित एक निजी होटल के सभागार में जर्नलिस्ट क्लब थानेसर की तरफ से आयोजित पे्रस से मिलए कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह, जर्नलिस्ट क्लब थानेसर के प्रधान कृष्ण धमीजा, उप प्रधान पंकज अरोडा, सचिव राकेश नरूला, सयुंक्त सचिव दर्शन कैत और कोषाध्यक्ष राजकुमार वालिया ने विधिवत रूप से प्रेस से मिलेए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान प्रधान कृष्ण कुमार धमीजा, उप प्रधान पंकज अरोड़ा व राजीव अरोड़ा ने सभी मीडिया कर्मियों से मुख्यातिथि का परिचय करवाया और जर्नलिस्ट क्लब थानेसर के उद्देश्यों और आने वाले समय की तमाम गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला।
जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत ने जर्नलिस्ट क्लब थानेसर के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रेस से मिलिये कार्यक्रम को शुरू करके एक अच्छी पहल की है। इस प्रकार के कार्यक्रमों से मीडिया के माध्यम से शहर ही नहीं अपितु प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों को भी जानने का अवसर मिलता है। इस प्रकार के कार्यक्रमों के दौरान चर्चा करके प्रशासन और लोगों के बीच के विषयों को भी जानने का एक अवसर मिलता है। इन विषयों को जानने के बाद सुधार की तरफ आगे कदम बढ़ाया जा सकता है। इस प्रकार के कार्यक्रमों का निरंतर आयोजन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक और तेज रफ्तार से दौड़ रहे समय में मीडिया की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण बन जाती है। मीडिया के माध्यम से ही आम व्यक्ति की आवाज सामने आ सकती है और जो सामाजिक कुरितियां है उनकी जानकारी भी मीडिया के माध्यम से सरकार और प्रशासन के सामने आती है। इस प्रकार की सकारात्मक रिपोर्टों से आमजन को सुविधा मुहैया करवाई जा सकती है। इसलिए मीडिया की समाज में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका रहती है।
जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र की मीडिया हरियाणा में सबसे सकारात्मक सोच वाली मीडिया है। इस जिले में मीडिया के सभी साथी हर समय प्रशासन का सहयोग करते है और सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका अदा करते है। इस जिले के मीडिया और छायाकार साथियों की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। जर्नलिस्ट क्लब थानेसर के प्रधान कृष्ण धमीजा ने कहा कि क्लब की तरफ से आने वाले समय में समाज सेवा के कार्य करने के साथ-साथ पत्रकारों की समस्याओं और मांगों का समाधान करवाने के लिए एक जुट होकर कार्य करेंगे। उपप्रधान पंकज अरोड़ा ने मेहमानों का स्वागत किया और सचिव राकेश नरूला ने मेहमानों का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम के अंत में जर्नलिस्ट क्लब थानेसर के सदस्यों और पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत और डीआईपीआरओ डा.नरेन्द्र सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस कार्यक्रम के मंच का संचालन क्लब के सदस्य राजीव अरोड़ा ने किया। इस अवसर पर सौरभ चोधरी, चंदर शर्मा , राजेंदर वर्मा , डॉ. राजेश वाधवा , विनोद शर्मा , मुनीश मुंडे , सुखबीर सिंह . वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक , नगेंदर शर्मा , रणदीप रोड , डी.आर.भटनागर , कुलतार , सेवा सिंह , अंग्रेज , सुरेन्द्र यादव , राजकुमार कौशिक , दलबीर मालिक , अमित , संजीव गोयल , सुनील वधवा , विनोद अरोड़ा व अन्य उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर श्री मार्कंडेश्वर महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि पूजन

Thu Feb 16 , 2023
उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर श्री मार्कंडेश्वर महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि पूजनमहाशिवरात्रि पर भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे : महंत जगन्नाथ पुरी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 सातवें दिन हुआ भगवान भोलेनाथ एवं माता पार्वती का पूजन।शिव भक्तों लिए भोलेनाथ की […]

You May Like

Breaking News

advertisement