खेल मनुष्य को शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ बनाते हैंः प्रो. संजीव शर्मा

खेल मनुष्य को शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ बनाते हैंः प्रो. संजीव शर्मा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

केयू के गैर-शिक्षक कर्मचारी संघ व खेल निदेशालय के सहयोग से कर्मचारियों के लिए खेल प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ।

कुरुक्षेत्र, 11 फरवरी : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने कहा कि खेल मनुष्य को शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ बनाते हैं। नियमित रूप से कोई खेल खेलने से चित्त प्रसन्न रहता है तथा शरीर स्वस्थ और फुर्तीला रहता है। खेलों में शारीरिक अंगों का ठीक तरह विकास होता है। मन में उल्लास और उत्साह रहने से मनुष्य को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है। किसी भी व्यक्ति की सफलता मानसिक और शारीरिक ऊर्जा पर निर्भर करती है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कर्मचारी भी स्वस्थ रहे व निरंतर खेलों में ऐसे ही भाग लेते रहे। वे शनिवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के गैर-शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) व खेल निदेशालय के सहयोग से केयू के कर्मचारियों के लिए आयोजित खेल प्रतियोगिताएं के प्रथम दिन शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने इस अवसर पर क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया व स्वयं भी क्रिकेट खेलकर कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया।
कुंटिया प्रधान रामगुर्जर ने मुख्यातिथि डॉ. संजीव शर्मा का स्वागत किया व इस आयोजन के लिए धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि वे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के आभारी है जिनके मार्गदर्शन में कर्मचारियों के लिए काफी वर्षो बाद विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है और इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए कर्मचारियों में उत्साह देखने को मिल रहा है।
मंच का संचालन कुंटिया महासचिव अनिल लोहट ने किया। उन्होनें बताया कि प्रतियोगिता के प्रथम दिन क्रिकेट प्रतियोगिता रजिस्ट्रार इलेवन तथा स्थापना शाखा इलेवन के बीच केयू खेल प्रांगण में आयोजित की गई जिसमे रजिस्ट्रार-11 की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 129 रनों का लक्ष्य दिया जिसको एडमिस्ट्रैटिव ब्लॉक की टीम ने 19 वें ओवर में प्राप्त कर जीत हासिल की। वहीं दूसरा मैच यूआईईटी इलेवन तथा एक्सईएन ब्रांच इलेवन के बीच खेला गया जिसमें एक्सईएन ब्रांच इलेवन ने यूआईईटी इलेवन को 12 रनों से हराया। इस प्रतियोगिता में तीसरे खेले गए एक अन्य मैच में केयूके स्टार की ओर से पहला शतक विजय जांगडा द्वारा लगाया गया व 20 ओवर में 270 रन का लक्ष्य अकाउंट ब्रांच की टीम को दिया।
इस मौके पर खेल निदेशक डॉ. राजेश सोबती, रूपेश खन्ना, संत कुमार, कृष्ण पांडे, नीलकंठ, रविन्द्र तोमर, मनीष बालदा, रमेश बाल्यान, सहित भारी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे।
कल होने वाली प्रतियोगिताएं।
कुंटिया प्रधान रामकुमार गुर्जर ने बताया कि 12 फरवरी को रस्सा कस्सी प्रतियोगिता सुबह 9ः30 बजे आयोजित होगी। पुरुष एवं महिलाओं के लिए बैडमिंटन प्रतियोगिता 10 बजे जिम्नेजियम हॉल में आयोजित होगी तथा महिलाओं रेस प्रतियोगिता का समय 11 बजे तथा म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का समय दोपहर 3 बजे रहेगा।
क्रिकेट प्रतियोगिता के दो सेमीफाइनल सुबह 10 बजे तथा फाइनल मैच 1 बजे रविवार को आयोजित किए जाएंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून (उत्तराखंड) में छात्र- नौजवानों पर हुये लाठीचार्ज के विरोध में व सबको योग्यतानुसार रोजगार की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रधानमंत्री को दिया ज्ञापन

Sat Feb 11 , 2023
देहरादून (उत्तराखंड) में छात्र- नौजवानों पर हुये लाठीचार्ज के विरोध में व सबको योग्यतानुसार रोजगार की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रधानमंत्री को दिया ज्ञापन दीपक शर्मा ( संवाददाता) बरेली : दामोदर स्वरूप पार्क में धरना देकर माननीय प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से […]

You May Like

Breaking News

advertisement