बरेली: अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बदायूं कछला घाट स्थित गोविंद बल्लभ पंत डिग्री कॉलेज में आयोजित हुई

अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बदायूं कछला घाट स्थित गोविंद बल्लभ पंत डिग्री कॉलेज में आयोजित हुई

बरेली : बदायूं में आज अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बदायूँ कछला घाट स्थित ग़ोविन्द वल्लभ पंत डिग्री कालेज में आयोजित हुई,
बैठक का शुभारम्भ भगवान परशुराम, देवी सरस्वती और महामना मालवीय जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन और चित्रों पर माल्यार्पण के साथ हुई।
बैठक में मेरठ, बागपत, गाजियावाद, विजनौर,
मुरादावाद, बरेली, बदायूँ,
पीलीभीत, कासगंज, एटा, हाथरस, आगरा, मथुरा, झाँसी, फरुखाबाद आदि के राष्ट्रीय, प्रदेशीय, मंडलीय व जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने भाग लिया।
मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी डी शर्मा ने कहा कि एक जुट ब्राह्मण ही जातीय भेदभाव सहित सभी बुराइयों को मिटा सकते हैं, गांव से शहर तक संगठन को मजबूत करना होगा, दहेज प्रथा को रोकना अति आवश्यक है, सभी जिला संगठन गरीव ब्राह्मणों की सूची बनाकर राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजें, जिससे उनका सामूहिक विवाह कराया जा सके।
हर ब्राह्मण की चिंता करके उसे आगे बढ़ाना ही संगठन का लक्ष्य है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेन्द्र पांडे जी ने कहा कि आज माँ बाप के अधिकारों पर सकंट है, बच्चे उनकी बात सुनने को तैयार नहीं हैं, श्रद्धा कांड जैसे कांड माँ बाप की अवहेलना के परिणाम हैं। आरक्षण के कारण ब्राह्मणों सहित सभी सवर्णों के युवाओं के भविष्य की दुर्गति पर विचार रखे।
पूर्व विधायक प्रेम स्वरूप पाठक ने कहा कि ब्राह्मणों का अतीत गौरवशाली है और आरक्षण के बाबजूद ब्राह्मण युवा अपनी प्रतिभा के वल पर चमक रहे हैं।
इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष डॉ मधु भारद्वाज द्वारा लिखित पुस्तक आगरा की समृद्ध विरासत का विमोचन किया गया।
डॉ मधु भारद्वाज ने कहा कि महिलाओं को जागरूक, शिक्षित, सक्रिय करते हुये संगठित करना ही उनका उद्देश्य है।
प्रदेश अध्यक्ष त्रिभुवन शर्मा ने सभी जिला, मंडल, प्रदेश व राष्ट्र के पदाधिकारियों का परिचय कराया। बैठक में निम्नलिखित प्रस्ताव पारित किए गये।
1-भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाये।
2-जनपद शाहजहांपुर के जलालावाद का नाम बदलकर परशुराम पूरी रखा जाये। तथा भगवान परशुराम की जनस्थली को पयर्टन स्थल घोषित किया जाये।
3-सभी पुरोहित और पुजारियों को सरकारी खजाने से वेतन दिया जाये।
4-ब्राह्मण युवाओं को शिक्षा, राजनीति, न्याय, नौकरी, प्रमोशन में समान अवसर उपलब्ध कराए जाएं। सरकारों द्वारा ब्राह्मणों के साथ किया जा रहा जातीय भेद भाव समाप्त किया जाये।
5-सवर्ण आयोग का गठन किया जाये।
बैठक के अंत में सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों का शाल उड़ाकर सम्मानित किया गया। बदायूँ के जिलाध्यक्ष अवनीश भारद्वाज ने पूर्व जिलाध्यक्ष स्वर्गीय पंडित रामशंकर भारद्वाज की पुण्य स्मृति में प्रतीक चिन्ह भेंट किये,आये हुये सभी पदाधिकारियों को अंग वस्त्र उढ़ाकर सम्मानित किया गया, प्रदेश मंत्री राहुल चौवे ने बैठक में पधारे सभी प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया।
बीच बीच में भगवान परशुराम के जयकारों से बैठक स्थल गुंजायमान होता रहा।
बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष पंडित त्रिभुवन शर्मा और संचालन प्रदेश महामंत्री आचार्य राजेश शर्मा ने किया, कार्यक्रम में कई जिलो के सैकड़ों लोगों सम्मिलित हुए ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: लव जिहाद के मामले में की गयी शिकायत, करणी सेना ने आन्दोलन की दी चेतावनी

Mon Nov 28 , 2022
लव जिहाद के मामले में की गयी शिकायत, करणी सेना ने आन्दोलन की दी चेतावनी बरेली : लगातार बढ़ती हुई ख़बरों और रोकने की कोशिशों के बावजूद लव जिहाद का ये कारवाँ थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक और भुक्तभोगी पीड़िता ने आज करणी सेना के कार्यालय आकर […]

You May Like

Breaking News

advertisement