केंद्र सरकार का 9 साल का कार्यकाल विकास के लिए लिखा गया विश्व इतिहास के सुनहरी पन्नों में : ठाकुर

केंद्र सरकार का 9 साल का कार्यकाल विकास के लिए लिखा गया विश्व इतिहास के सुनहरी पन्नों में : ठाकुर।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण भारत को पूरी दुनिया में मिला सम्मान।
गरीबों के कल्याण, सेवा व सुशासन को समर्पित रहा 9 साल का कार्यकाल।
48 करोड़ लोगों ने जनधन के खाते खुलवाए
सरकार ने जमा करवाए 2 लाख करोड़ रुपए।
देश में 54 हजार किलोमीटर नए राष्ट्रीय राजमार्गों का किया निर्माण।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर रहे देश की छवि को खराब।
कुरुक्षेत्र में हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की प्रेस वार्ता।

कुरुक्षेत्र 4 जून : हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के अंबाला, कुरुक्षेत्र व करनाल लोकसभा के प्रभारी जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र सरकार ने 9 साल पूरे किए है। इन 9 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनोखी छवि के कारण भारत को पूरी दुनिया में सम्मान मिला है। इस देश की प्रगति की रफ्तार के कारण विभिन्न देशों के प्रधानमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने अंदाज में स्वागत सम्मान किया। इन 9 सालों में देश ने हर क्षेत्र में तरक्की करके देश पर 200 सालों राज करने वाले ब्रिटेन को भी पीछे छोड दिया है। आज भारत आर्थिक दृष्टि से विश्व में 5 वें स्थान पर है जबकि ब्रिटेन 6वें स्थान पर है।
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को पिपली रोड पर भाजपा की तरफ से सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष में महाजनसंपर्क अभियान कार्यक्रम को लेकर आयोजित एक प्रेसवार्ता में बोल रहे थे। इससे पहले भाजपा कुरुक्षेत्र, अंबाला व करनाल कलस्टर प्रभारी एवं हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कुरुक्षेत्र प्रेस वार्ता में पहुंचने पर भाजपा महाअभियान के प्रमुख एवं सांसद डा. अनिल अग्रवाल, भाजपा प्रदेश महामंत्री वेदपाल, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक डा. पवन सैनी, महाअभियान के इंचार्ज एवं शिक्षा मंत्री कंवरपाल, राज्यमंत्री कमलेश ढांडा, विधायक लतिका शर्मा, सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, भाजपा के जिला अध्यक्ष रवि बतान, पूर्वमंत्री कर्णदेव कांबोज, उपाध्यक्ष जी एल शर्मा, हरियाणा सरस्वती धरोहर बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच, जिला मीडिया प्रमुख शैलेश वत्स, चेयरमैन कैलाश भगत, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, अशोक गुर्जर, जसविंद्र सैनी, सर्बजीत विर्क, मनदीप विर्क, रविंद्र सांगवान, देवेंद्र पांचाल ने स्वागत किया।
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार का कार्यकाल सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण को समर्पित रहा है। इस सरकार ने 9 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है और अगले दशक में प्रवेश कर लिया है। अब यह सरकार उससे अगले दशक में भी प्रवेश करेंगी। इसके लिए देश की जनता अपना मन बना चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व केंद्र सरकार में 9 सालों में अभूतपूर्व विकास कार्य करवाए है। इतना ही नहीं वर्ष 2014 से लेकर अब तक एक भी आरोप केंद्र के नेता और प्रधानमंत्री के खिलाफ नहीं लगें है। इस सरकार ने जन कल्याण के लिए अनेकों को योजनाओं को अमलीजामा पहना कर समाज के अंतिम व्यक्ति तक 100 फीसदी लाभ पहुंचाने का काम किया है। एक प्रश्न का जवाब देते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश की छवि को खराब करने का काम कर रहे है। राहुल गांधी का देश की सुरक्षा को लेकर ब्यान देना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस सरकार में देश सुरक्षित है और किसी माई लाल में इतनी हिम्मत नहीं की देश की तरफ आंख उठा कर देख सके।
उन्होंने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के अनुसार सरकार की योजना का केवल 15 प्रतिशत लाभ ही गरीब व्यक्ति तक पहुंचता है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी सरकार की योजना का 100 फीसदी लाभ गरीब व्यक्ति तक पहुंच रहा है। इसके लिए केंद्र सरकार ने 48 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोलकर 2 लाख करोड़ रुपए जमा करवाने का काम किया। इस सरकार ने 9 साल के कार्यकाल में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम किया ताकि देश का कोई गरीब व्यक्ति भूखा ना सोने पाएं, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा अन्य हाउसिंग स्कीम के तहत 3 करोड़ 50 लाख लोगों को पक्के मकान बना कर दिए और इन में 70 प्रतिशत मकानों का मालिकाना हक महिलाओं को देने का काम किया।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को स्वच्छ बनाने के लिए और देश को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए 12 करोड़ नए शौचालय बनाए, हर घर तक पीने का स्वच्छ पानी पहुंचाने के लिए 12 करोड़ नल लगाने का काम किया, कोविड़ के समय देश के प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से देश में 2 वैक्सीन बनाने का काम किया और 220 करोड़ डोज लोगों को देकर एक अनोखा कार्य किया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के प्रयासों से 100 मित्र देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध करवाई गई। देश के पर्यावरण की चिंता करते हुए पीएम ने 9 करोड़ 60 लाख गैस कनेक्शन गरीब लोगों को दिए, तकनीकी के क्षेत्र में एक नई क्रांति लाकर देश में मोबाइल बनाने का काम किया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच के अनुसार मुद्रा ऋण योजना के तहत 27 करोड़ महिलाओं को ऋण उपलब्ध करवा कर आत्मनिर्भर बनाने का काम किया, देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए अनेकों योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया। इस देश में वर्ष 2014 से पहले जहां 7 आल इंडिया मेडिकल संस्थान थे, इस सरकार ने 9 सालों में 15 नए एम्स बनाएं, वर्ष 2014 से पहले 641 मेडिकल कालेज थे, इस सरकार ने 700 नए मेडिकल कालेज बनाएं। इसी तरह नई शिक्षा नीति लागू करने का बहुत बड़ा कार्य किया और 7 नए आईआईटी संस्थान बनाए। इस सरकार ने हिमाचल में 35 करोड़ रुपए की लागत 9 किलोमीटर लंबी अटल टनल की सौगात दी है। इस सरकार ने नया संसद भवन, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, धारा 370 को हटाने, तीन तलाक समाप्त करने, राम जन्म भूमि में मंदिर का निर्माण, रूस व यूक्रेन से हजारों भारतीयों को सुरक्षित भारत लाना, दर्जनों वंदे मातरम ट्रेन चलाना, 9 सालों में 74 नए एयरफोर्स स्टेशन बनाने का काम किया गया।
उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्गों की प्रगति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार ने 9 सालों में 54 हजार किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया गया है जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल तक केवल 9000 किलोमीटर ही राष्ट्रीय राजमार्ग थे। सरकार ने किसानों की आय में इजाफा करने और खुशहाल बनाने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 11.50 करोड़ किसानों के खाते में 6 हजार रुपए की राशि हर साल जमा करवाई जा रही है। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए आयुष्मान योजना को अमलीजामा पहनाया और 23 करोड़ 19 लाख लोगों को 5 लाख रुपए तक इलाज उपलब्ध करवाने का काम किया है। इस सरकार का कार्यकाल सुनहरा और लोगों के अनुरूप रहा है। इस सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति की सुविधा को जहन में रखकर योजनाओं को लागू किया है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को हरियाणा प्रदेश में अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। यह सरकार भी अक्टूबर 2023 में 9 साल पूरे करने जा रही है। इस पहले प्रदेश में केवल नाम मात्र की सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई थी, लेकिन पिछले 9 सालों से भाजपा सरकार लोगों की आशा अनुरूप कार्य कर रही है। उन्होंने कुरुक्षेत्र लोकसभा में हुए विकास कार्यो पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र में देश का पहला आयुष विश्वविद्यालय स्थापित किया, कैथल में महर्षि वाल्मीकि विश्वविद्यालय, मथाना में केंद्रीय स्कूल, 250 करोड़ रुपए की लागत में गीता स्थली ज्योतिसर में महाभारत थीम प्रोजेक्ट, कैथल में मेडिकल कालेज, 152 एनएचएआई अंबाला से हिसार, 152डी इस्माइलाबाद से नारनौल, कुरुक्षेत्र लोकसभा में 44 अंडर रेलवे व उपरगामी पास, कुरुक्षेत्र में राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान, इस्माइलाबाद से शाहबाद तक 152 डी राष्ट्रीय राजमार्ग, शामली से अंबाला, दिल्ली से कटरा तथा कुरुक्षेत्र में 225 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे एलिवेटेड ट्रैक का निर्माण चल रहा है।
धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र ने पर्यटन के क्षेत्र में विश्व में बनाया एक नया मुकाम:ठाकुर
पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने विधायक सुभाष सुधा के जन्म दिवस कार्यक्रम में की शिरकत सादगी से मनाया विधायक सुभाष सुधा का जन्म दिन
कुरुक्षेत्र 4 जून हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के अंबाला, कुरुक्षेत्र व करनाल लोकसभा के प्रभारी जयराम ठाकुर ने कहा कि धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र ने पर्यटन के क्षेत्र में पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इस गीता स्थली को विकसित करने में केंद्र व राज्य सरकार का अहम योगदान रहा है। इसके लिए सरकार 250 करोड़ का बजट खर्च करके गीता स्थली ज्योतिसर में महाभारत थीम पर आधारित संग्रहालय का निर्माण कर रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को सेक्टर 7 विधायक सुभाष सुधा के जन्म दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा के निवास पर 51 ब्राह्मणों ने विधायक सुभाष सुधा के जन्म दिवस पर पूजा पाठ किया और मंत्रोच्चारण के बीच विधायक को तिलक किया। इसके बाद पूर्व सीएम जयराम ठाकुर, सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक लतिका शर्मा, प्रदेश महामंत्री वेदपाल चौधरी, भाजपा के जिला अध्यक्ष रवि बतान, रामपाल पाली सहित शहर की सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने मिलकर विधायक सुभाष सुधा के जन्मदिन पर केक काटा और बधाई दी है। इस दौरान परिवार सदस्यों नप के निवर्तमान अध्यक्षा उमा सुधा, साहिल सुधा, सुंगधा सुधा को बधाई दी है।
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुरुक्षेत्र के तीर्थ स्थलों का अवलोकन करने के उपरांत विधायक के निवास पर कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार ने कुरुक्षेत्र के विकास पर सराहनीय कार्य किए है। इस शहर के तीर्थ स्थलों को विकसित करने काम किया है। यहां पर सांसद नायब सिंह सैनी ने केंद्र सरकार द्वारा किए विकास कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र के विकास पर करीब 3500 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया है। इस सरकार ने उनके रेलवे एलिवेटेड ट्रैक ड्रीम प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने का काम किया है। इस प्रोजेक्ट पर 225 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: प्रेस क्लब सिविल लाइन व प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष मिलकर पत्रकारो की समस्याओ का करायेंगे निस्तारण

Sun Jun 4 , 2023
अयोध्या:—— प्रेस क्लब सिविल लाइन व प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष मिलकर पत्रकारो की समस्याओ का करायेंगे निस्तारण मनोज तिवारी ब्यूरो अयोध्या प्रेस क्लब करियप्पा मार्ग सिविल लाइंस के अध्यक्ष सुरेश पाठक ने प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी से की शिष्टाचारिक मुलाकात कर वर्तमान परिपेक्ष्य में चल रही […]

You May Like

advertisement