बेचने की कला उद्यमी का गुण : डॉ. राज नेहरू

बेचने की कला उद्यमी का गुण : डॉ. राज नेहरू।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में बीबीए रिटेल के विद्यार्थियों को वितरित किए जॉब ऑफर लैटर।
मारुति सुजुकी की तरफ़ से ऑन द जॉब ट्रेनिंग के सर्टिफिकेट भी वितरित।

पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि उत्पाद को बेचने की कला उद्यमी का सबसे बड़ा गुण होता है। ऑन द जॉब ट्रेनिंग से हमारे विद्यार्थी इस कला में माहिर होते जा रहे हैं। वे शुक्रवार को बीबीए रिटेल के विद्यार्थियों को जॉब ऑफर लैटर वितरित करने के लिए आयोजित समारोह में मुख्यातिथि के रूप में बोल रहे थे।
इस मौके पर इंडस्ट्री पार्टनर मारुति सुजुकी के अधिकारियों की मौजूदगी में छह विद्यार्थियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अवार्ड भी प्रदान किए गए।
कुलपति डॉ. राज नेहरू ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें खुद को तराश कर और एडवांस होना होगा। विद्यार्थी अपने बोलने की कला और संचार की बारीकियों के साथ-साथ मोल भाव के तौर तरीकों को विकसित करें। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि विक्रेता की भूमिका बहुत चुनौतीपूर्ण है। अच्छे विक्रेता के कारण कंपनी अपना विकास करती है। जिसके पास अच्छे विक्रेता हों, उसकी उन्नति को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने मारुति सुजुकी के अधिकारियों को विद्यार्थियों की सफल ऑन द जॉब ट्रेनिंग के लिए बधाई दी।
मारुति के डीजीएम सेल्स कुलविंद्र सिंह चड्ढा ने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का अर्न व्हाइल लर्न मॉडल सबसे अनोखा है। विद्यार्थी सीख भी रहे हैं और कमा भी रहे हैं। इसके दोहरे फायदे हैं, इंडस्ट्री को प्रशिक्षित मानव संसाधन मुहैया हो रहे हैं। चड्ढा ने कहा कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में करियर की अपार संभावनाएं हैं। युवाओं को कुशल बनाने के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने ऑन द जॉब ट्रेनिंग की शानदार पहल की है। मारुति के एजीएम (वोकेशनल सेल्स ट्रेनिंग)
गुरदीप सिंह लुबाना ने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने ऑन द जॉब ट्रेनिंग के दौरान बेहतरीन काम किया है मारुति सुजुकी इन विद्यार्थियों के काम से प्रभावित है। इसीलिए 13 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर लेटर दिए जा रहे हैं।
मारुति सुजुकी के वाइस प्रेजिडेंट संजीव सिन्हा ने बीबीए रिटेल को सफल प्रोग्राम बताते हुए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कोर्स की सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों को सफल करियर के लिए बधाई भी दी।
इससे पूर्व विश्वविद्यालय की डीन प्रो. प्रिया सोमैया ने विवि परिसर पहुंचने पर अतिथियों का स्वागत किया और विद्यार्थियों को सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं दी। इंडस्ट्री इंटीग्रेशन के संयुक्त निदेशक विनीत सूरी ने अतिथियों का आभार ज्ञापित किया। उप निदेशक वैशाली माहेश्वरी ने मंच संचालन किया।
इस अवसर पर मारुति सुजुकी की ओर से चिन्मय पामेचा, गुरुसिमरन सिंह वालिया, विश्वविद्यालय के डिप्टी प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ. विकास भदौरिया, डिप्टी डायरेक्ट इंडस्ट्री इंटीग्रेशन अमीष अमैया और एसिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विकास मिश्र भी उपस्थित थे।
विद्यार्थियों को जॉब ऑफर लैटर और अवार्ड देते श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू व मारुति सुजुकी के अधिकारीगण।
अतिथियों को सम्मानित करते कुलपति डॉ. राज नेहरू।
कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारी एवं विद्यार्थी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार पूर्णिया के पत्रांक संख्या 1153 दिनांक 20 जून 2023 के आलोक में दिनांक 23 अगस्त से 25 अगस्त 2023 तक पूर्णिया जिले में विधिक जागरूकता शिविर सह चलंत लोक अदालत का आयोजन

Fri Jul 21 , 2023
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार पूर्णिया के पत्रांक संख्या 1153 दिनांक 20 जून 2023 के आलोक में दिनांक 23 अगस्त से 25 अगस्त 2023 तक पूर्णिया जिले में विधिक जागरूकता शिविर सह चलंत लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है बिहार राज्य विधिक […]

You May Like

Breaking News

advertisement