विधान सभा कर्मचारी की बेटी ने बढ़ाया देश का मान, स्पीकर ने फोन कर दी बधाई

विधान सभा कर्मचारी की बेटी ने बढ़ाया देश का मान, स्पीकर ने फोन कर दी बधाई।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

स्वदेश लौटने पर होगा भव्य स्वागत।

चंडीगढ़, 7 अगस्त :
हरियाणा विधान सभा के कर्मचारी की बेटी नीतू घणघस ने राष्ट्रमंडल खेलों के बॉक्सिंग मुकाबलों में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। नीतू की उपलब्धि पर रविवार को विधान सभा सचिवालय में जश्न का माहौल रहा। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने नीतू के पिता जय भगवान को फोन कर इस बड़ी जीत के लिए बधाई दी। जय भगवान विधान सभा में बिल मैसेंजर के तौर पर कार्यरत हैं।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि नीतू ने न केवल हरियाणा बल्कि पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। स्वदेश लौटने पर इस होनहार खिलाड़ी का भव्य स्वागत किया जाएगा। गौरतलब है कि विस अध्यक्ष खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते हैं। वे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। वहीं नीतू घणघस के पिता जय भगवान ने बताया कि विधान सभा सचिवालय के लगातार सकारात्मक और सहयोगात्मक रवैये के कारण ही वे बेटी को इतनी अच्छी तैयारी करवा सके हैं। इसके लिए उन्होंने विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का अभार भी व्यक्त किया है।
गौरतलब है कि राष्ट्रमंडल खेलों के रविवार को हुए मुकाबले में नीतू घणघस ने महिलाओं के 45-48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की बॉक्सर डैमी जेड रेज़तान को शिकस्त दी है। नीतू ने इस मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज की है। पांचों जजों ने एक मत होकर उसे 5-0 से विजय घोषित किया। इससे पूर्व सेमीफाइनल और क्वार्टरफाइनल में भी उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट श्रेणी का रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजादी के अमृत महोत्सव पर मुफ्त प्रिकाशन डोज अभियान का आयोजन

Mon Aug 8 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक आजादी के अमृत महोत्सव पर मुफ्त प्रिकाशन डोज अभियान का आयोजन। आजमगढ़। भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष आजमगढ़ द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत सात अगस्त को कोविड टिकाकरण मेगा अभियान कार्यक्रम किया गया। जिसके लिए टिकाकरण केन्द्रों पर विभिन्न कार्यकर्ताओं को लगाया गया था जिलाध्यक्ष […]

You May Like

advertisement