जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने आज प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के हित के लिये चलायी जा रही है। यह महत्वकांक्षी योजना है जिसमें अधिक से अधिक किसानों को लाभन्वित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि 31 जुलाई, 2023 निर्धारित की गयी थी जिसे अब बढ़ाकर 10 अगस्त, 2023 कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत प्रचार वाहन द्वारा किसानों को जागरुक किया जाये और किसानों को अधिक से अधिक लाभान्वित भी किया जाये।
उप निदेशक कृषि ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत जनपद बरेली में इफ्को टोकियो जनरल इंश्योरेंस कम्पनी को नामित किया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत कृषकों से अपील की है कि इस योजना के अन्तर्गत अधिक से अधिक लाभ उठायें। उन्होंने समस्त कृषकों से कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ सम्बंधित बैंक/जनसेवा केंद्र पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी किसान को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में कोई समस्या आती है तो वह टोल फ्री नम्बर 1800-103-5490 या 1800-889-6868 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर डॉ0 आर0डी0 पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री दिनेश, उप निदेशक कृषि डॉ0 दीदार सिंह सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेरी माटी, मेरा देश’ (मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन) कार्यक्रम का जनपद में 09 से 15 अगस्त तक होगा, वीरों का वन्दन के अन्तर्गत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों थल, वायु, जल सेना, केन्द्रीय पुलिस बल तथा राज्य पुलिस के शहीदों के परिवारजनों का किया जायेगा सम्मान ,दिव्य व भव्य होगी अमृत कलश यात्रा-जिलाधिकारी

Wed Aug 2 , 2023
मेरी माटी, मेरा देश’ (मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन) कार्यक्रम का जनपद में 09 से 15 अगस्त तक होगा, वीरों का वन्दन के अन्तर्गत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों थल, वायु, जल सेना, केन्द्रीय पुलिस बल तथा राज्य पुलिस के शहीदों के परिवारजनों का किया जायेगा सम्मान ,दिव्य व भव्य होगी […]

You May Like

Breaking News

advertisement