उतराखंड: भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची थोड़ी देर में होगी जारी, इन सीटों पर उम्मीदवार तय,

देहरादून: उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने 60 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिये गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड जल्द बाकी 10 सीटों पर भी नाम तय कर लेगा। फिलहाल पहली सूची में करीब 50 से 55 विधानसभा सीटों पर ही प्रत्याशियों के नाम घोषित होने की बात कही जा रही है। पहली सूची थोड़ी देर में जारी होने वाली है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आते ही राजनीतिक दल प्रत्याशियों के नामों को फाइनल टच देने में जुट गए हैं। खबर है कि भारतीय जनता पार्टी ने भी अब 60 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगा दी है। आज प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो रही है। हालांकि अब भी राज्य में 10 सीटें ऐसी हैं, जहां पर भाजपा नाम तय नहीं कर पाई है।

उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही बीजेपी की दूसरी सूची पर भी अंतिम मुहर लगा दी जाएगी। खास बात यह है कि जिन 10 सीटों पर अब तक विचार नहीं हो पाया है उनमें अधिकतर सीटें वह हैं जहां पर भाजपा के विधायक हैं और खराब परफॉर्मेंस के कारण पार्टी इन सीटों पर पार्टी उम्मीदवार बदलना चाहती है। बहरहाल राज्य की 60 सीटों पर टिकट तय कर दिए गए हैं और आज प्रत्याशियों की सूची जारी होने वाली है।

बीजेपी भले ही आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करे, लेकिन ये तो पहले से ही तय है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सीट खटीमा से ही चुनाव लड़ेंगे। कई जगह अपने संबोधन में सीएम धामी सार्वजनिक रूप से भी कह चुके हैं कि वो अपनी पारंपरिक सीट खटीमा को छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।

उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से ही चुनाव लड़ेंगे ऐसी खबरें हैं। मदन कौशिक हरिद्वार से विधायक हैं। ऐसे में बीजेपी उनकी पारंपरिक सीट से छेड़छाड़ करने का जोखिम नहीं उठाएगी। बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते भी उनकी हरिद्वार से चुनाव लड़ने की मांग का सम्मान पार्टी करेगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जबलपुर रेल मंडल ने कहा कि ट्रेन में भी मॉस्क लगाना जरूरी,नही तो कटेगा चालान,

Thu Jan 20 , 2022
मन्दसौर से ब्यूरो चीफ मंगल देव राठौर की खास रिपोर्ट ट्रेन में भी पहनना होगा मास्क नहीं तो कटेगा चालान-जबलपुर रेल मंडल कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद रेलवे ने भी कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। रेलवे, अभी तक स्टेशन […]

You May Like

Breaking News

advertisement