उभरते हुए उद्यमियों एवं नवोन्मेषी के लिए कुटिक की भूमिका महत्वपूर्ण : प्रो. शुचिस्मिता

उभरते हुए उद्यमियों एवं नवोन्मेषी के लिए कुटिक की भूमिका महत्वपूर्ण : प्रो. शुचिस्मिता।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

केयू कुटिक द्वारा ओपन वीक कार्यक्रम का हुआ शुभारम्भ।

कुरुक्षेत्र, 23 अगस्त : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी टेक्नोलॉजी इनक्यूबेशन सेंटर द्वारा नवाचार एवं उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए ओपन वीक कार्यक्रम के शुभारम्भ पर बतौर मुख्यातिथि केयू छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. शुचिस्मिता ने कहा कि कुटिक उभरते उद्यमियों एवं नवोन्मेषी के आगे बढ़ने के लिए अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्टार्टअप द्वारा न केवल वास्तविक दुनिया की समस्याओं का हल खोजने में सहायक है अपितु इसका स्थानीय और वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं के विकास में भी अहम योगदान है। इस अवसर पर प्रो. शुचिस्मिता ने कुटिक द्वारा शुरू किए गए स्टार्टअप की सराहना करते हुए विद्यार्थियों को नवाचार एवं उद्यमिता की ओर बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।
कुटिक समन्वयक प्रो. अनुरेखा शर्मा ने बताया कि आज जब दुनिया चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान 3 की सुरक्षित लैंडिंग के लिए उत्सुक है, तो वहीं कुटिक ने अपने बहुप्रतीक्षित ओपन वीक की प्रेरणादायक शुरुआत की है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के छात्रों को कुटिक द्वारा बढ़ावा दिए गए नवाचार और उद्यमिता के गतिशील पारिस्थितिकी तंत्र को प्रत्यक्ष रूप से देखने का मौका मिला। उन्होंने छात्रों को नवाचार एवं उद्यमिता के लिए प्रेरित करते हुए कुटिक सेंटर द्वारा उद्यमशीलता को बढ़ावा दिए जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा के बारे में बताया। इस अवसर पर कार्यक्रम के पहले दिन विभिन्न विभागों के 200 से अधिक छात्रों कुटिक सेंटर की नवाचार एवं उद्यमिता की गतिविधियों, सतत प्रौद्योगिकी से लेकर स्वास्थ्य सेवा नवाचार तक की विभिन्न परियोजनाओं तथा स्टार्टअप से काफी प्रभावित हुए। ओपन वीक कार्यक्रम आगामी 24 से 26 अगस्त तक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक जारी रहेगा।
इस मौके पर छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. शुचिस्मिता, डीन ऑफ कॉलेजिज प्रो. अनिल वोहरा, प्रो. अनुरेखा शर्मा, प्रो. दिनेश कुमार, प्रो. प्रदीप कुमार, प्रो. राम विरंजन, प्रो. एसके चहल, डॉ. अश्विनी कुमार, डॉ. हितेन्द्र त्यागी आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भगवान शिव से मनचाहा वरदान दिलाने वाली है पार्थिव शिवलिंग पूजा : महंत जगन्नाथ पुरी

Thu Aug 24 , 2023
भगवान शिव से मनचाहा वरदान दिलाने वाली है पार्थिव शिवलिंग पूजा : महंत जगन्नाथ पुरी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 देवताओं व ऋषि मुनियों ने भी किया है पार्थिव शिवलिंग पूजन एवं अभिषेक। कुरुक्षेत्र, 23 अगस्त : भगवान शिव की पूजा के लिए शुभ और उत्तम […]

You May Like

Breaking News

advertisement