सारागांव महाविद्यालय के लिए राज्य सरकार ने 33 पदों की दी स्वीकृति, छात्रों की बहुप्रतीक्षित मांग हुई पूरी

जांजगीर-चांपा,18 सितंबर,2021/ उच्च शिक्षा विभाग ने जांजगीर-चांपा जिले की नगर पंचायत सारा गांव में महाविद्यालय के लिए 33 विभिन्न पदों की स्वीकृति आदेश जारी कर दिया है।  सारा गांव में नवीन शासकीय महाविद्यालय के लिए प्राचार्य ,10 सहायक प्राध्यापक सहित 33 कर्मचारी होंगे।  
     छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी रायपुर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश में घोषित 10 नवीन महाविद्यालय के लिये मिली स्वीकृति मे सारा गांव नगर का नाम शामिल होने की खबर से नगर पंचायत सारा गांव सहित आस-पास के विद्यार्थियों में प्रसन्नता का माहौल है । इस नवीन महाविद्यालय में प्राचार्य 10 सहायक प्राध्यापक ग्रंथपाल क्रीड़ा अधिकारी प्रयोगशाला परिचारक सहायक ग्रेड- 1 ,2 ,3 प्रयोगशाला तकनीशियन भृत्त  स्वक्षक चौकीदार के 33 पद स्थापना एवं सृजन की स्वीकृति मिली है । विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के प्रयास से विधानसभा के ग्रीष्मकालीन सत्र  में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इसी सत्र से नगर में महाविद्यालय खोलने की घोषणा की थी। इस सत्र से महाविद्यालय चालू करने  संबंधी आवश्यक कार्यवाही कर स्थल चयन किया गया था।  विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने नगर के विद्यार्थियों को  इसी सत्र से महाविद्यालय शुरू कराने का आश्वासन दिया था।  25 साल से नगर में महाविद्यालय खोलने की मांग अंचलवासी कर रहे  थे। डॉ चरणदास महंत के प्रयास से विद्यार्थियों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो गई है। महाविद्यालय की घोषणा  से अंचल वासियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए डॉ महंत और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महिला कृषक श्रीमती पुष्पा यादव को गोबर, केंचुआ और जैविक खाद बेचकर तीन लाख रुपये से अधिक की हुई आमदनी

Sat Sep 18 , 2021
 जांजगीर-चांपा, 18 सितंबर, 2021/ छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पशुधन के संरक्षण और संवर्धन के लिए गांवों में निर्मित गौठान और साल भर पहले शुरू हुई गोधन न्याय योजना से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को एक नया संबल मिला है। यह योजना ग्रामीणों की अतिरिक्त आय का स्थायी जरिया बन गया है। जिले के एक […]

You May Like

advertisement