कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शिक्षक क्लब द्वारा बालदिवस प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 27 नवम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक क्लब के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि प्रगतिशील और आधुनिक बनने के दौड़ में हम अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। खेल का महत्व जैसे हम भूलते जा रहे हैं। आज के बच्चे मोबाइल, लैपटॉप और वीडियो गेम्स में ही खेल खेलते हैं। परंतु खेल का महत्व बच्चों की बढ़ती ग्रोथ के साथ जानना आवश्यक है। वही राष्ट्र विकसित या सामर्थ्यवान बन पाता है। वे शुक्रवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शिक्षक क्लब द्वारा आयोजित बालदिवस प्रतियोगिता में विजेताआ को पुरस्कृत करते हुए बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
शिक्षक क्लब के प्रधान डॉ. सोमवीर जाखड़ ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक क्लब द्वारा ऐसी खेल प्रतियोगिता का आयोजन करके कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक क्लब ने एक सराहनीय पहल की है।
इससे शिक्षकों, उनके परिवार के सदस्यों व विश्वविद्यालय परिसर में खेल के प्रति एक जागरूकता का भाव भी पैदा होगा।
क्लब के सचिव डॉ. चंद्रकांत ने कहा कि कहा कि खेल हमें अनुशासित बनाता है तथा समय पालन व सहयोग की भावना भी सिखाता है। शिक्षक क्लब द्वारा शिक्षकों के लिए समय-समय पर सांस्कृतिक, शैक्षणिक, खेल सम्बंधी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।
इस मौके पर क्लब की सह-सचिव डॉ. सिम्मी वशिष्ठ, कोषाध्यक्ष डॉ. मीनाक्षी सुहाग, डॉ. मुकेन्द्र कादियान, डॉ. परमेश कुमार, डॉ. जितेन्द्र शर्मा, कुटा सचिव डॉ. जितेन्द्र खटकड़ आदि मौजूूद थे। मंच का संचालन क्लब के सचिव डॉ. चंद्रकांत ने किया।
प्रतियोगिताओं में विजेता खिलाड़ियों के परिणाम।
डॉ. सोमवीर जाखड ने बताया कि सेक रेस प्रतियोगिता में कैटेगरी बी में विभूमत ने प्रथम, वायुन मलिक ने द्वितीय तथा आरूष व अरिंजय सिंह देवांक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कैटेगरी सी में निश्चल ने प्रथम, देवांश ने द्वितीय तथा अभिनव ने तीसरा स्थान, कैटेगरी डी में सार्थक मलिक ने प्रथम, अरमान सिंह ने दूसरा व आदित्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
उन्होंने बताया कि लैमन रेस प्रतियोगिता में कैटेगरी ए में राजदीप ने प्रथम, जयंत जागलान ने दूसरा व शिव्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कैटेगरी बी में यशस्वी ने प्रथम, वायुन मलिक ने दूसरा तथा आनंदिता ने तीसरा स्थान प्राप्त
किया। कैटेगरी सी में शिवांश शर्मा ने प्रथम, कैटेगरी डी में सुकल्प सागर ने प्रथम, अगस्त्य सिंह ने दूसरा व पार्थ शर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
उन्होंने बताया कि स्लो साईकलिंग में ग्रुप बी में वायुन मलिक ने प्रथम, देवांक मलिक ने दूसरा तथा कृष्ण ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कैटेगरी सी में विक्रांत वर्मा ने प्रथम, दिव्यांश ठाकुर ने दूसरा तथा देवांश दहिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कैटेगरी डी में स्वास्तिक ने प्रथम, वान्या वर्मा ने दूसरा तथा सार्थक मलिक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। डांसिंग में कैटेगरी ए में गिरीशा ने प्रथम, कैटेगरी बी में आराध्या ने प्रथम, कैटेगरी सी में शक्ति ने प्रथम तथा कैटेगरी डी ने वान्या वर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कविता पाठ में कैटेगरी ए में मीराया ने प्रथम, कैटेगरी बी में नम्या ने प्रथम, कैटेगरी सी में स्वरित ने प्रथम तथा कैटेगरी डी में पार्थ ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
उन्होंने बताया कि गायन प्रतियोगिता में कैटेगरी सी में समृद्धि ने प्रथम, स्वरित ने दूसरा तथा स्नेहा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कैटेगरी डी में अयान ने प्रथम, पार्थ ने दूसरा तथा वान्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम कन्या महाविद्यालय में हुआ प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन

Sat Nov 27 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 जयराम कन्या महाविद्यालय में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में भाषण प्रतियोगिता में प्राची प्रथम व नंदिनी द्वितीय रही।जयराम कन्या महाविद्यालय में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में दी जोरदार प्रस्तुतियाँ। कुरुक्षेत्र, 27 नवम्बर : सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय में प्रतिभा खोज […]

You May Like

advertisement