विश्वविद्यालय की उन्नति के लिए नई उर्जा, व उत्साह के साथ सतत् प्रयास करने की जरूरतः प्रो. सोमनाथ

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद में हवन यज्ञ कर मनाया 8 वा स्थापना दिवस।

कुरुक्षेत्र, 24 जुलाई :- कुलपति प्रो सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद अल्पसमय में शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। आने वाले समय में यह विश्वविद्यालय उच्चतर शिक्षा के क्षेत्र में सेंटर ऑफ़ एक्सेलन्स के रूप में विकसित होगा। उन्होंने कहा कि सीआरएसयू को अभी लंबा सफर तय करना है जिसके लिए सबको मिलकर बेहतर कार्य करने की जरूरत है। वे शनिवार को चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद में विश्वविद्यालय के 8 वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर हवन यज्ञ और पौधा रोपण भी किया गया।
कुलपति ने सभी शिक्षकों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों से अपील की कि वे उत्कृष्टता हासिल करें व विश्वविद्यालय को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें। कुलपति प्रो. सोमनाथ ने विश्वविद्यालय की बेहतरी के लिए सभी से आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आकर एफर्ट जोन में आए तभी हमें कामयाबी मिलेंगी। इसके लिए हमें नई उर्जा, नए उत्साह के साथ सतत् प्रयास करने की जरूरत है।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने इस अवसर पर विश्व विद्यालय के कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों को बधाई दी। कुलपति ने चौधरी रणबीर सिंह तथा शहीद पवन खटकड़ की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर कुलपति ने सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं और बधाई दी तथा कहा कि देश में गुरुओं का स्थान सबसे ऊँचा रहा है। शिक्षक शिष्य को अंधकार से बाहर निकालकर सही मार्ग पर ले जाते है। उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुआ कहे कि आज आत्म निर्भर भारत के साथ आत्म निर्भर हरियाणा कार्यक्रम शुरू करने कि जरूरत है। जैसे सरकारी जॉब्स 2 प्रतिशत और कॉर्पोरेट 5 प्रतिशत है तथा निजी 10 प्रतिशत है वही स्वरोजगार से 90 प्रतिशत रोजगार मिलता है। इसलिए आत्मनिर्भर कि तरफ आगे बढ्ने कि जरूरत है। आज आप सभी छात्रों कि मेहनत से इस विश्वविद्यालय ने खेलों के क्षेत्र में पूरे हरियाणा में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकारण की आवश्यकता पर भी उन्होंने बल दिया और कहा कि हमे सरकार की गाइडलाइन को मानना चाहिए।
इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों में टेलैंट की कोई कमी नहीं है इसीलिए छात्र-छात्राएं देशभर में अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। विश्वविद्यालय आने वाले वर्षों में नया मुकाम हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। दिनभर चले स्थापना दिवस समारोह का सांस्कृतिक कार्यक्रम से समापन हुआ।
कुलसचिव डॉ. राजेश बंसल ने विश्वविद्यालय स्थापना दिवस पर सभी को बधाइयां दी और विश्वविद्यालय के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और भविष्य में विश्वविद्यालय को तरक्की और उन्नति के रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए आश्वासन दिया।
इस मौके पर विश्वविद्यालय के उन सभी छात्रों को सम्मानित किया गया जिन्होंने देशभर में आयोजित विभिन्न खेल, इंटर जोन फ़ेस्टिवल प्रतिस्पर्धाओं में विशिष्ट स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के छात्र, शिक्षक, कर्मचारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सिख कौम की कुर्बानियों को कभी भुलाया नही जा सकता : डा. खैहरा

Sun Jul 25 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 गुणी प्रकाश को सिख क़ौम से माफ़ी माँगनी चाहिए : डॉ. खैहरा।गुणी प्रकाश की हरकत बर्दाश्त करने योग्य नहीं, जल्द मुकदमा दर्ज कर किया जाए गिरफ्तार। कुरुक्षेत्र, 24 जुलाई :- जननायक जनता पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष व शुगरकेन कंट्रोल बोर्ड के […]

You May Like

Breaking News

advertisement