उत्तराखंड:-उत्तरकाशी में महसूस हुए भूकंप के झटके,

उत्तराखंड:-उत्तरकाशी में महसूस हुए भूकंप के झटके,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ये झटके करीब 11 बजकर 27 मिनट पर महसूस हुए, जिनकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.3 मापी गई। झटके महसूस होने के बाद लोग दहशत में आ गए। व्यापारी और ग्रामीण अपने प्रतिष्ठानों और घरों से बाहर निकल आए। 
उत्तराखंड भूकंप के लिहाज से संवेदनशील माना जाता है। यहां अक्सर भूकंप के झटके महसूस होते हैं। शनिवार को उत्तरकाशी जिले में भूकंप आया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि भूकंप से नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी में ही था, जो दस किलोमीटर की गहराई में था।   

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही यानी शुक्रवार को बागेश्वर जिले में भूकंप आया था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई। 10 से 15 सेकंड तक झटके महसूस हुए। इस दौरान लोग घरों से बाहर निकल आये। भूकंप का केंद्र बागेश्वर ही बताया जा रहा है। इससे नुकसान किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- LOCKDOWN के हीरो सिपाही मनीष के कामों से एसएसपी रावत भी प्रभावित,

Sat Jan 9 , 2021
उत्तराखंड:- LOCKDOWN के हीरो सिपाही मनीष के कामों से एसएसपी रावत भी प्रभावित,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक जनपद में नियुक्त फायरमैन मनीष प्रसाद पंत, जो वर्तमान में फायर स्टेशन देहरादून में नियुक्त है, के द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान जरूरतमंद व्यक्तियों तक जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये […]

You May Like

Breaking News

advertisement