बरेली: जिला अस्पताल में नहीं हैं कोई चेस्ट फिजीशियन जनरल फिजीशियन निभा रहे हैं चेस्ट फिजीशियन की भूमिका

जिला अस्पताल में नहीं हैं कोई चेस्ट फिजीशियन जनरल फिजीशियन निभा रहे हैं चेस्ट फिजीशियन की भूमिका
बरेली : जिला अस्पताल में पॉच माह से चेस्ट फिजीशियन नहीं हैं ।ओपीडी में दूर दराज से आने बाले मरीजों को कॉफी परेशानियॉ हो रही हैं ।तथा सांस बाले मरीजों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है। अस्पताल में डॉक्टरों की कमी पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी गौर नहीं कर रहे हैं ।
जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ काफी अधिक जुटने लगी है। लेकिन जिला अस्पताल में कई डॉक्टर डॉक्टर तक नहीं हैं ।ऐसे में मरीजों के जगह केबल दवा ही मिल पा रही है। लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी तो जिला अस्पताल में चेस्ट फिजीशियन नहीं होने की वजह से मरीजों को झेलनी पड़ रही है। उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। जबकि बदलते मौसम ,शहर में फैले प्रदूषण और रोडो़ं पर उड़ रही धूल के काऱण सांस के मरीजों को काफी परेशानी होती है। लेकिन चेस्ट फिजीशियन नहीं होने की वजह से मरीजों को काफी परेशानी होती है। जिला अस्पताल में हर दिन लगभग 1700 से अधिक मरीजों का पंजीकरण किया जाता है। इनमें अधिकांश मरीजों को फार्मासिस्ट आदि दवा दे रहे हैं ।क्योंकि जिला अस्पताल में चेस्ट फिजीशियन तक नहीं हैं ।यहॉ जिला अस्पताल में जनरल फिजीशियन ही चेस्ट फिजीशियन की भूमिका निभा रहे हैं ।वहीं सरकार को चाहिए की एक चेस्ट फिजीशियन की तैनाती जिला अस्पताल में करना चाहिए ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन: संविधान का पालन करके सशक्त राष्ट्र का निर्माण करे छात्र छात्राएं=लोहिया

Sun Nov 27 , 2022
संविधान का पालन करके सशक्त राष्ट्र का निर्माण करे छात्र छात्राएं=लोहिया रिपोर्टर :- अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन कोंच,जालौन,नगर में स्थित एस आर पी इंटर कालेज में संविधान दिवस मनाया गया छात्र छात्राओं को संविधान के बारे में विस्तार से बताया गया विद्यालय के […]

You May Like

Breaking News

advertisement