11 दिसंबर को सूर्यांश मेगा प्रतियोगी परीक्षा में हजारों विद्यार्थी करेंगे सहभागिता

जांजगीर-चांपा, 11 दिसम्बर, 2022/ सूर्यांश मेगा प्रतियोगी परीक्षा अभियान एवं सूर्यांंश शैक्षणिक भ्रमण अभियान के तहत सौ से अधिक गांवों में हजारों विद्यार्थी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा में सहभागिता अपने-अपने गांव में रहकर ही करेंगे। सूर्यांश शिक्षा उत्थान समिति द्वारा इस मेगा प्रतियोगी परीक्षा अभियान का आयोजन 11 दिसंबर 2022, रविवार को किया गया है। ग्रामीण शैक्षणिक भ्रमण एवं मेगा प्रतियोगी परीक्षा अभियान की शुरुआत जांजगीर के कचहरी चौक से प्रारंभ होगा जिसमें शैक्षणिक भ्रमण दल में सम्मिलित उच्च अधिकारियों के द्वारा जांजगीर जिले के 12 मार्गों पर 100 से अधिक गांवों में पहुंचकर विद्यार्थियों को कैरियर मार्गदर्शन एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षा के संबंध में मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। 

    शिक्षा के साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए समिति द्वारा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी महामहोत्सव के पूर्व 18 दिसंबर, रविवार को एक मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अलग-अलग बीमारियों के 50 से अधिक विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

      उक्ताशय की जानकारी देते हुए प्रो. गोवर्धन सूर्यवंशी ने बताया कि इस वर्ष भी सूर्यांश शिक्षा महामहोत्सव का आयोजन 24, 25 एवं 26 दिसंबर को सूर्यांश विद्यापीठ, सूर्यांश प्रांगण गौरव ग्राम सिवनी में किया जा रहा है जिसमें विद्यार्थियों में शिक्षा और कैरियर के प्रति सजगता लाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। महामहोत्सव के शुभारंभ के पश्चात द्वितीय दिवस 25 दिसंबर को प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी सूर्यांश सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के साथ जिला के उच्च अधिकारियों के द्वारा कैरियर मार्गदर्शन एवं शासन के द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न प्रकार के रोजगारमूलक कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान किया जाएगा। जिससे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा, कैरियर निर्माण एवं उन्मुखीकरण में सहायता मिलेगी।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पैरादान महोत्सव: उत्साह उमंग के साथ किसानों ने पहुंचाया गोठान में पैरा

Sun Dec 11 , 2022
जांजगीर-चांपा 11 दिसम्बर 2022/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में जिले में पैरादान महोत्सव 10 से 15 दिसम्बर तक शुरू हुआ। पहले दिन पैरादान महोत्सव में किसान, ग्रामीण, पशुपालक, स्व सहायता समूह की महिलाओं ने उत्साह, उमंग के साथ बढ़-चढ़कर अपनी हिस्सेदारी निभाई और खेत में पड़े हुए […]

You May Like

Breaking News

advertisement