चारधाम यात्रा: पंजीकरण को लेकर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का आया बड़ा बयान,

देहरादून: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य बताया है। मंत्री महाराज ने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य है। उन्होंने यात्रियों से अनुरोध किया कि वह किसी भी प्रकार की अफवाह में न आएं और पंजीकरण करके ही अपनी यात्रा की शुरुआत करें।

उन्होंने चारधाम यात्रा के दौरान बगैर पंजीकरण के यात्रा करने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर यात्रियों का पंजीकरण बहुत ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि पंजीकरण से ही सरकार को यात्रियों के संबंध में आवश्यक जानकारी मिल पाती है। किसी भी प्रकार की अवांछित घटना की दशा में पंजीकरण में दी गई जानकारी और मोबाइल नंबर के माध्यम से ही संबंधित यात्री और उनके परिवार वालों से संपर्क किया जा सकता है। इसलिए यात्रियों को पंजीकरण करवाना अनिवार्य है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज:कन्नाौज हसेरन ब्लॉक सभागार में आपरेशन कायाकल्प की बैठक शिक्षको को जल की समस्या से अवगत कराया गया

Sun Jun 26 , 2022
कन्नौज कन्नाौज हसेरन ब्लॉक सभागार में आपरेशन कायाकल्प की बैठक शिक्षको को जल की समस्या से अवगत कराया गया। अवनीश कुमार तिवारी आपरेशन कायाकल्प के अन्तर्गत ब्लाक सभागार हसेरन में विकास खंड हसेरन के परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/इन्चार्ज प्रधानाध्यापक,ग्राम प्रधान एवं पंचायत सचिव की बैठक आयोजित की गई। बैठक को […]

You May Like

Breaking News

advertisement