पी.एम. किसान सम्मान निधि की 16वीं किश्त का किया गया हस्तांतरण

कोरबा 29 फरवरी 2024/ पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किश्त का हस्तांतरण किया गया।  जिसमें कोरबा जिले के 73 हजार 642 किसान लाभान्वित हुए। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कृषि विज्ञान केन्द्र के प्रागंण में कृषि विभाग एवं कृषि विज्ञान केन्द्र के समन्वय से किया गया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का उद्बोधन व 16वीं किश्त का हस्तांतरण वीडियो प्रसारण के माध्यम से किया गया जिसकी अध्यक्षता डॉ. एस.के. उपाध्याय द्वारा की गई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सरपंच लखनपुर श्री जगदीश प्रसाद नागवंशी जी, विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. एस.एल. स्वामी, पूर्व अधिष्ठाता, कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र कोरबा उपस्थित रहे। कार्यक्रम में कृषि विभाग के सहायक संचालक श्री डी.पी.एस. कंवर, सहायक संचालक कृषि कोरबा, जी.के. ठाकुर, सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी कटघोरा एवं कृषि विज्ञान केन्द्र के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ लगभग 100 से अधिक कृषकों ने भाग लिया तथा योजना के बारे में जानकारी प्राप्त किया तथा 16वीं किश्त प्राप्त कर कृषकों को हर्ष भी प्राप्त हुआ।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्रीराम लला दर्शन योजना के तहत जिले के 163 श्रध्दालु जायेंगे अयोध्या

Thu Feb 29 , 2024
बलौदाबाजार, 29 फरवरी 2024/ राज्य शासन के निर्देश पर श्रीराम लला दर्शन योजना के क्रियान्वयन में जिले में प्रारंभ कर दी गई है। योजना के लक्ष्य के अनुरूप पहले चरण में 163 श्रध्दालुओं का चयन लाॅटरी पध्दती से किया गया। सभी श्रध्दालु विशेष ट्रेन से रायपुर से अयोध्या के लिए […]

You May Like

advertisement