उत्तराखंड: प्रवक्ता भर्ती को लेकर यूकेडी ने सरकार को घेरा, जाँच की मांग की,

सागर मलिक

देहरादून: उत्तराखंड क्रांति दल ने अब तक जांच की प्रक्रिया से बाहर प्रवक्ता की भर्तियों की भी मुख्यमंत्री से एसआईटी जांच कराने की मांग की है।

उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ नेता टीएस कार्की ने कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर सरकार उपरोक्त मांगों पर कार्यवाही नहीं करती है तो बेरोजगारों के साथ मिलकर सरकार की नीतियों के खिलाफ व्यापक जन आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यूकेपीएससी द्वारा अब तक कराई गई चार भर्तियों में से तीन भर्तियों में एसआईटी ने मुकदमे दर्ज कर दिए हैं, जबकि प्रवक्ता की भर्तियों में पेपर बेचे जाने की पुष्टि के बावजूद अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि यूकेपीएससी के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं कि प्रवक्ता की भर्तियों का पेपर 30-35 लाख रुपए तक में बेचा गया था लेकिन अभी तक इस दिशा में कार्यवाही ना होना हैरान करने वाला है।

इसके साथ ही सहकारिता भर्ती घोटाले की जांच रिपोर्ट के आधार पर लंबित कार्यवाही में भी तेजी लाने की मांग की गई।

यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता अनुपम खत्री ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से लेकर यूकेपीएससी की परीक्षाओं में उत्तरकाशी के हाकम सिंह, खटीमा के साहनी और हरिद्वार के संजय धारीवाल आदि भाजपा के छोटे नेताओं पर ही कार्रवाई हुई है। उन्होंने बड़े सफेदपोशों  के नाम भी सार्वजनिक करने की मांग की है।

यूकेडी की केंद्रीय महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल और उपाध्यक्ष उत्तरा पंत बहुगुणा ने कहा कि  पीसीएस की परीक्षाओं में 15% महिला आरक्षण का कोटा सुनिश्चित करके ही पीसीएस की परीक्षाएं कराई जाएं, अन्यथा उत्तराखंड की महिलाएं अपने हक से वंचित रह जाएंगी।

यूकेडी नेता राजेंद्र पंत ने कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा 12 फरवरी को आयोजित हो रही है लेकिन अभी तक नकल विरोधी कानून नहीं बना है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि 10 फरवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पास करके अध्यादेश लागू कर दिया जाए ताकि नकलचियों को पटवारी भर्ती परीक्षा में बैठने का मौका ना मिल सके।

यूकेडी महामंत्री रमा चौहान ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रवक्ता भर्तियों की जांच की मांग की है। यूकेडी ने पंतनगर विश्वविद्यालय द्वारा कराई गई भर्तियों की भी जांच कराए जाने की मांग की है।

प्रेस वार्ता में राजेंद्र प्रधान, संजय तितोरिया प्रदीप रावत, गौरव रावत, बीना थपलियाल, सरोज रावत, मंजू रावत, मधु सेमवाल, संजय डोभाल, अनिल डोभाल, मधु सेमवाल, राजेंद्र गोसाई, प्रमोद डोभाल, विनोद कोठियाल, रमा चौहान, राजेश्वरी रावत, उत्तम रावत, अशोक नेगी, सुनील ध्यानी, लताफत हुसैन, शक्ति लाल शाह, निशीथ मनराल, इसलाम, आफताब,सन्नो,कविता, प्रमोद काला आदि शामिल थे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चार धाम यात्रा2023: संयुक्त रोटेशन की व्यवस्था के अंर्तगत संचलित होगी यात्रा,परिवहन विभाग की बैठक में बना प्लान नही बढ़ेगा किराया,

Sat Feb 4 , 2023
सागर मलिक देहरादून : अप्रैल में शुरू होने वाली चारधाम यात्रा संयुक्त रोटेशन की व्यवस्था के अंतर्गत संचालित होगी। इसमें देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार व कोटद्वार समेत गढ़वाल मंडल की सभी परिवहन कंपनियां और निजी बस संचालक शामिल होंगे। फिलहाल यात्रा के लिए संचालित बसों का किराया बढ़ाने पर कोई सहमति नहीं […]

You May Like

Breaking News

advertisement