UKSSSC पेपर लीक मामला: यू०पी० नकल सरगना सादिक मूसा का साथी गिरफ्तार,

देहरादून: UKSSSC Paper Leak : पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के नकल सरगना सादिक मूसा के करीबी गाजीपुर उत्तर प्रदेश निवासी संपन्न राव को लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

प्रकरण में अब तक 34 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।आरोपित परीक्षा से पहले अन्य आरोपितों के साथ हल्द्वानी में आकर रुका था। यही नहीं पेपर लीक करने में अहम भूमिका निभाई।

एसटीएफ ने आरोपित संपन्न से परीक्षा लीक प्रकरण से प्राप्त 3.80 लाख भी बरामद किए हैं। वहीं एसटीएफ पूर्व में गिरफ्तार विपिन बिहारी के घर से परीक्षा में पेपर लीक के माध्यम से प्राप्त 6 लाख रुपये उसके लखनऊ स्थित आवास से बरामद किए गए हैं।

आयोग के गठन से ही भर्ती परीक्षाएं विवाद में रही हैं। आयोग के गठन हुए करीब आठ साल में नियुक्त दो अध्यक्ष ने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया। वर्ष 2015-16 में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के 192 पदों के लिए भर्ती परीक्षा हुई।ओएमआर में गोले आयोग में भरने के लगे आरोप

इस परीक्षा के बाद आंसर सीट यानि के ओएमआर में गोले आयोग में भरने के आरोप लगे। मामला प्रकाश में आने के बाद बेरोजगारों ने प्रदेशभर में जमकर हंगामा किया। मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए तत्कालीन अध्यक्ष आरबीएस रावत (सेनि.) आइएफएस ने इस्तीफा दे दिया था। यह परीक्षा आयोग ने बाद में कराई।

पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ अब तक 34 आरोपितों को गिरफ्तार कर कुल 92 लाख नकद बरामद किए जा चुकी है। साथ ही पूर्व में गिरफ्तार आरोपितों की करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति का भी पता लगाया गया है। कई बैंक अकाउंट को फ्रीज भी किया जा चुका है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: एम्स ऋषिकेश में 33 पदों पर भर्तियां,

Sun Sep 4 , 2022
देहरादून: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, रिषिकेश ने क्नीनिकल इंस्ट्रक्टर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐम्स रिषिकेश की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी ऐम्स रिषिकेश की वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऐम्स […]

You May Like

Breaking News

advertisement