उत्तराखंड: नकल रोधी कानून लागू, गर्वनर ने दी मंजूरी,जज की निगरानी में होगी पटवारी भर्ती परीक्षा की जाँच,

सागर मलिक

देहरादून: बेरोजगार संघ की सभी मांगों पर गंभीरता से विचार करने के बाद राज्य सरकार ने फैसला किया है कि पटवारी भर्ती पेपर लीक की एसआईटी जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में कराई जाएगी। उधर, राज्यपाल ले.ज. गुरमीत सिंह (सेनि.) ने नकलरोधी कानून के अध्यादेश को मंजूरी दे दी है। इसी के साथ यह कानून पूरे प्रदेश में लागू हो गया।

12 फरवरी को होने जा रही पटवारी-लेखपाल परीक्षा व अन्य सभी भर्ती परीक्षाएं नए कानून के तहत ही आयोजित होंगी। देर शाम सरकार ने जारी बयान में कहा कि बेरोजगार संघ की मांगों पर सहमति बन गई है। सरकार ने कहा सीबीआई जांच की मांग को उत्तराखंड हाईकोर्ट अस्वीकार कर चुका है।

हाईकोर्ट कह चुका है कि जांच सही दिशा में चल रही है, इसलिए इस प्रकरण की सीबीआई जांच नहीं कराई जा सकती। कहा गया कि आंदोलनकारी युवाओं की मांग थी कि पटवारी भर्ती का प्रश्नपत्र बदला जाए। आयोग पहले ही पुराने प्रश्नपत्र रद्द कर नए प्रश्नपत्र तैयार कर चुका है। नकलरोधी कानून भी लागू हो गया है और परीक्षा नियंत्रक को भी हटाया जा चुका है। इसलिए अब आंदोलन का कोई औचित्य नहीं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: UKPSC ने जारी की नकलची अभ्यर्थियों की सूची,

Sat Feb 11 , 2023
सागर मलिक देहरादून। प्रदेश भर में युवाओं का प्रदर्शन इसलिए जारी था क्योंकि उनकी मांगें पूरी नहीं की जा रही थीं। राज्य में निरंतर रूप से लीक हो रहे पेपरों के मामलों ने युवाओं के हौसलों को परास्त कर दिया है। इसी क्रम में लगातार सभी जनपदों में विरोध प्रदर्शन […]

You May Like

Breaking News

advertisement