उत्तराखंड: मुख्यमंत्री रावत करेंगे टिहरी झील महोत्सव का शुभारंभ

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री रावत करेंगे टिहरी झील महोत्सव का शुभारंभ,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। उत्तराखंड में आज टिहरी झील महोत्सव शुरू होने जा रहा है। टिहरी प्रभारी मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कोटी कालोनी में शुरू होने वाले टिहरी झील महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा झील महोत्सव का उद्देश्य टिहरी को विश्व स्तरीय साहसिक पर्यटन गंतव्य बनाना है। मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सुबह 11 बजे  करेंगे। मेले में एडवेंचर गतिविधियों के लिए आईटीबीपी और सेना के जवानों ने पूर्वाभ्यास किया। 
मंगलवार को चमोली आपदा के चलते टिहरी झील महोत्सव का सादगी से शुभारंभ किया जाएगा। मंत्री डा. रावत ने कहा कि मेला स्थल पर पहाड़ी शैली के घर देखने के लिए  बाहरी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। साहसिक खेलों की तैयारियों के तहत आईटीबीपी और बीएसएफ के जवानों ने हॉट एयर बलून,  पैरा-ग्लाइडिंग और पैरा जंपिंग का पूर्वाभ्यास किया

वहीं यूथ हॉस्टल एसोसिएशन नई दिल्ली के सहयोग से देश के विभिन्न राज्यों से 14 सदस्य पर्यटकों का दल सोमवार को मॉडल होमस्टे विलेज तिवाड़ गांव पहुंचा। यूथ होस्टल के सीनियर ट्रैकिंग ऑफिसर नवीन चंद्र तिवारी ने बताया कि पर्यटकों ने होटल के  बजाए गांव के वातावरण में रहना पसंद किया। तिवाड़ गांव के नरेंद्र रावत ने बताया कि होमस्टे में रुकने के लिए पर्यटकों की काफी डिमांड आ रही है। इस  मौके पर डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव, ओबीसी आयोग के अध्यक्ष संजय नेगी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, डीसीबी के चेयरमैन सुभाष रमोला, गोविंद  रावत आदि मौजूद थे। 
उद्घाटन में नहीं जाएंगे पर्यटन मंत्री
टिहरी में मंगलवार से शुरू हो रहे टिहरी झील महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज नहीं जाएंगे। चमोली आपदा से आहत महाराज ने यह फैसला लिया है। विभाग की ओर से समारोह में मुख्यमंत्री को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया है। फेस्टिवल के उद्घाटन के  लिए विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। 
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चमोली आपदा में कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं। अभी भी टनल के अंदर बचाव व राहत कार्य जारी है। हर  रोज टनल से मृतकों के शव मिल रहे हैं। मैं आपदा से काफी आहत हूं। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए टिहरी झील महोत्सव में भाग लेने का कार्यक्रम स्थगित किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा ने भी चमोली आपदा के चलते पार्टी के सभी कार्यक्रम 20 दिनों तक के लिए स्थगित  कर दिए हैं। 
बता दें कि पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित हो रहे दो दिवसीय महोत्सव में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को के साथ ही कृषि एवं उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह,  विधायक विजय सिंह पंवार, धन सिंह नेगी को निमंत्रण दिया गया।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:कड़ी सुरक्षा के बीच हरिद्वार में तड़के से हो रहा पावन स्नान

Tue Feb 16 , 2021
उत्तराखंड:कड़ी सुरक्षा के बीच हरिद्वार में तड़के से हो रहा पावन स्नान,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक हरीद्वार। आज वसंत पंचमी के पावन पर्व पर हरकी पैड़ी और गंगा के घाटों पर श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। तड़के से ही पावन स्नान के लिए भक्त हरिद्वार के घाटों पर पहुंच रहे […]

You May Like

Breaking News

advertisement