उत्तराखंड: गौतम अडानी मामले को लेकर प्रदेश भर कांग्रेस जोरदार प्रदर्शन,

सागर मलिक

देहरादून: गौतम अदाणी मामले को लेकर विपक्षी दल लगातार संसद के दोनों सदनों में हंगामा कर रहे हैं और इस मामले पर संसदीय कमेटी बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं उत्तराखंड में भी कांग्रेस का जोरदार हंगामा जारी है। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से अडानी समूह में जबरन निवेश कराया जा रहा है।

एक निजी संस्था की रिपोर्ट जारी होने के बाद अदानी ग्रुप के शेयर में आई गिरावट के चलते कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने सोमवार को नैनीताल रोड स्थित जीवन बीमा भवन के बाहर बैठकर धरना दिया। कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष राहुल छिमवाल ने कहा कि अदानी ग्रुप में भारत के सार्वजनिक उपक्रमों का भी रुपया लगाया गया है।

एसबीआई और एलआईसी ने भी हजारों करोड़ों रुपये का निवेश अदानी ग्रुप में किया है। अब एक रिपोर्ट जारी होने के बाद अदानी ग्रुप के शेयर लगातार गिर रहे हैं और निवेशकों को नुकसान हो रहा है। तो ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सामने आकर जवाब देना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव महेश शर्मा ने कहा कि सेबी जैसी संस्थाएं ईमानदारी के साथ काम नहीं कर रही हैं क्योंकि इस मामले में जिस तरह से जांच होनी चाहिए थी वह नहीं हो रही है। अन्य कांग्रेसियों ने कहा कि केंद्र की एजेंसियां सीबीआई, आयकर, ईडी जैसी इस्तेमाल केवल विपक्ष के नेताओं की आवाज को दबाने के लिए किया जाता है। जबकि पीएम मोदी को इस समय जरूरत इस बात की है कि अपने उद्योगपति मित्र की जांच करवाएं और इस घोटाले को सामने लाएं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरिद्वार: पूर्व छात्र नेता व गैंगस्टर की घर मे घुस कर गोलियों से भूनकर हत्या,

Mon Feb 6 , 2023
सागर मलिक हरिद्वार:  कनखल के जगजीतपुर क्षेत्र में पूर्व छात्र नेता व गैंगस्टर अमरदीप चौधरी को घर में घुसकर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई। शुरुआती छानबीन में सामने आया है कि किसी करीबी ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement