उत्तराखंड: स्मैक तस्कर गिरफ्तार,

जफर अंसारी

लालकुआं क्षेत्र में बढ़ते अवैध नशे के कारोबार को लेकर भाजपा नेताओं द्वारा पुलिस को दी गई चेतावनी के बाद हरकत में आई लालकुआं पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है जिसके पास से पुलिस को 17.92 ग्राम स्मैक बरामद हुई है बजार में उक्त स्मैक की कीमत डेढ़ लाख रुपये से ऊपर बताई जा रही है। इधर मामले में पुलिस अब उससे स्मैक लाने से लेकर बेचने के मामले में पूछताछ कर रही है फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
बताते चलें कि बीते दिनों
लालकुआं क्षेत्र के युवा भाजपा नेताओं ने एक प्रेस वार्ता कर लालकुआं,बिन्दुखत्ता एंव हल्दूचौड़ क्षेत्र में बढ़ रहे अवैध नशे के कारोबार को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे वही प्रेसवार्ता के दौरान युवा भाजपा नेताओं ने क्षेत्र में बढ़ते अवैध नशे के कारोबार की शिकायत सूबे के मुख्यमंत्री से मिलकर करने की बात कही थी। वही युवा भाजपा नेताओं द्वारा मिली चेतावनी के बाद लालकुआं कोतवाली पुलिस हरकत में आई जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को स्मैक तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है।
वही बताया जा रहा है कि आरोपी पूर्व में भी स्मैक,शराब सहित अन्य कई मामलों में जेल जा चुका है।
इधर कोतवाली पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश पर जनपद में नशा और नशा तस्कारों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में लालकुआं कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सुभाषनगर बैरियर स्थित श्मशान घाट के पास एक युवक भारी मात्रा में स्मैक लेकर आ रहा है जिसपर पुलिस ने उक्त स्थान पर चैकिंग अभियान चलाया जहां अभियान के दौरान पुलिस को एक युवक आते दिखाई दिया।जिसे पुलिसे ने रोकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए राजीव नगर बंगाली कालोनी निवासी प्रदीप मिर्धा पुत्र प्रफुल्ल मिर्धा को मौके पर ही धरदबोच लिया जब पुलिस ने उसकी जेबों की तलाशी ली तो उसके पास से 17.92 ग्राम स्मैक बरामद हुई जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया।
उक्त स्मैक की कीमत डेढ़ लाख रुपए से ऊपर बताई जा रही है।इस पर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया और साथ ही पुलिस ने उससे स्मैक लाने समेत बेचने व अन्य पुछताछ की
इसके साथ ही उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए न्यायालय में किया जा रहा है वही पुलिस ने बताया कि आरोपी बाहर से स्मैक लेकर आता है और यहा क्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर जाकर बेचता है पुलिस ने बताया कि आरोपी पूर्व में भी एनटीपीएस एंव शराब तस्करी सहित अन्य मामलों में जेल जा चुका है।इधर पुलिस टीम में मुख्य रूप से हल्दूचौड़ प्रभारी सोमेन्द्र सिंह,कास्टेबल चन्द्रशेखर मल्होत्रा व कास्टेबल कमल बिष्ट मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: विधिविधान के साथ हुई विश्वकर्मा पूजा व धूमधाम से मनाया गया पीएम मोदी का जन्मदिवस,

Sun Sep 17 , 2023
जफर अंसारी विधिविधान के साथ हुई विश्वकर्मा पूजा व धूमधाम से मनाया देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन ।लालकुआं। नैनीताल दुग्ध संघ द्वारा विष्वकर्मा जयन्ती को हर्षोउल्लास से मानते हुए दुग्धशाला में स्थापित मशीनरी का विधिविधान के साथ पूजा अर्चना कर हवन पूजन किया गया और प्रसाद वितरण किया। […]

You May Like

Breaking News

advertisement