उत्तराखंड: वन्तरा रिजॉर्ट का भी विवादों से पुराना रिश्ता,

ऋषिकेश : अंकिता हत्याकांड से जुड़े वनन्तरा रिसॉर्ट का विवादों से पुराना नाता रहा है। इस रिसॉर्ट से एक युवती पहले भी रहस्यमय परिस्थिति में लापता हुई थी। जिसके खिलाफ रिसॉर्ट स्वामी ने रिसॉर्ट के पैसे लेकर भागने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। रिसॉर्ट स्वामी पर पूर्व में एक युवक को बंधक बनाने का भी आरोप है।

गंगा भोगपुर में जहां अब वनन्तरा रिसॉर्ट मौजूद है, वहां पहले सिर्फ एक कैंडी की फैक्ट्री संचालित होती थी। अभी भी इस संपत्ति के एक हिस्से में यह फैक्ट्री संचालित हो रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि वर्ष 2018- 19 में फैक्ट्री के दूसरे हिस्से में रिसॉर्ट का निर्माण कराया गया था। रिसॉर्ट शुरू हुआ मगर उसके बाद लॉकडाउन शुरू हो गया। कोविड संकट के खत्म होने के बाद इस रिसॉर्ट में कुछ आवाजाही बढ़ी।

ग्रामीणों का कहना है कि रिसॉर्ट में करीब आठ माह पूर्व एक प्रियंका नाम की युवती काम करती थी। यह युवती भी रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गई थी।

रिसॉर्ट स्वामी ने उक्त युवती के खिलाफ राजस्व पुलिस में रिसॉर्ट के पैसे लेकर भाग जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

बताया जा रहा है कि इस युवती का भी अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। चर्चा है कि यह युक्ति भी पौड़ी गढ़वाल की रहने वाली थी।

हालांकि अंकिता हत्याकांड के प्रकाश में आने के बाद अभी तक कथित प्रियंका नाम की युवती की ओर से कोई भी व्यक्ति सामने नहीं आया है। इस रिसॉर्ट का स्वामी पुल्कित गुप्ता जो अंकिता हत्याकांड का मुख्य आरोपित है, उसके गांव वालों के साथ भी कभी अच्छे संबंध नहीं रहे। ग्रामीण इस रिसॉर्ट की ओर झांकने भी नहीं जाते थे। इस रिसार्ट में अधिकांश कर्मचारी भी गांव से बाहर के हैं।

एक और विवाद रिसॉर्ट स्वामी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। करीब छह वर्ष पूर्व इस कैंडी फैक्ट्री में रुद्रप्रयाग का एक युवक काम करता था। बताया जा रहा है कि छह माह तक काम करने के बाद फैक्ट्री स्वामी ने उसे सैलरी नहीं दी।

जब उसने सैलरी मांगी तो उसे फैक्ट्री में ही बंधक बना दिया गया। जिसकी सूचना ऋषिकेश निवासी समाजसेवी सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद हटवाल को मिली। तब अरविंद हटवाल ने स्थानीय ग्राम प्रधान की मदद से इस युवक को मुक्त कराया था।
अरविंद हटवाल ने बताया कि पुलकित आर्य का व्यवहार पहले से ही दबंग किस्म का रहा। उस समय भी पुलकित ने उन्हें धमकाने और दबाव में लेने की कोशिश की थी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग गर्ल्स हेरिटेज फाइनल में पहुची,

Sat Sep 24 , 2022
गर्ल्स के सीनियर वर्ग मे हेरिटेज का फाइनल मे प्रवेश देहरादून। 24 सितंबर 2012 को द हैरिटेज स्कूल में डीपी कल जूनियर और सीनियर गर्ल्स टेबल टेनिस श्रृंखला के दिन ‘पहला मैच पूल’म’ (जूनियर) वर्ग का द हेरिटेज स्कूल और कमल स्कूल खेला गया, जिसमें लैस्टेज स्कूल ने 3-0 के […]

You May Like

advertisement