एंटरप्रेन्योरशिप, स्टार्ट अप और कौशल विकास का पाठ पढ़ाएंगे कुलपति श्री राज नेहरू

एंटरप्रेन्योरशिप, स्टार्ट अप और कौशल विकास का पाठ पढ़ाएंगे कुलपति श्री राज नेहरू

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

रोजगार सृजन केंद्र की राष्ट्रीय कार्यशाला में देश भर की बड़ी हस्तियों को करेंगे संबोधित।
देश में स्वरोजगार का ब्लू प्रिंट तैयार करने की दिशा में कारगर साबित होगा यह मंथन।

पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू रोजगार सृजन केंद्र में एंटरप्रेन्योरशिप, स्टार्ट अप और कौशल विकास का पाठ पढ़ाएंगे। दिल्ली में होने वाली इस राष्ट्रीय कार्यशाला में देश भर से कई बड़ी हस्तियां हिस्सा लेंगी। 18 फरवरी को श्री राज नेहरू उन्हें उपरोक्त विषयों पर विशिष्ट व्यवहारिकता से अवगत करवाएंगे।
रोजगार सृजन केंद्र स्वरोजगार और कौशल विकास के माध्यम से रोजगार के नए अवसर विकसित करने की दिशा में काम कर रहा है। इसी उद्देश्य से दिल्ली में कई विशिष्ट हस्तियों की उपस्थिति में इन तमाम विषयों पर मंथन किया जाएगा। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू विशेष तौर पर इस राष्ट्रीय कार्यशाला में उधमिता के विकास पर व्याख्यान देंगे और साथ ही नए स्टार्टअप खड़े करके देश की अर्थव्यवस्था को किस तरह से गति दी जा सकती है और युवाओं को कैसे रोजगार के साथ जोड़ा जा सकता है, इस पर भी उनका विशेष केंद्र रहेगा। गौरतलब है कि श्री राज नेहरू देश के पहले राजकीय कौशल विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति हैं और उन्होंने कौशल विकास का नया प्रतिमान खड़ा किया। देश में कौशल विकास की कवायद में उनकी मुख्य भूमिका है। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय देश में कौशल के विकास और नए व्यवसाय के क्षेत्रों को विकसित करने और उनके अनुरूप मानवीय संसाधन तैयार करने की दिशा में एक बड़े आदर्श के रूप में उभरा है। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू का कहना है कि देश में जिस तरह की उद्यमिता और नए स्टार्टअप की इस वक्त जरूरत है, उसी के अनुरूप हम काम कर रहे हैं और इन्हीं जरूरतों के अनुसार नए मानवीय संसाधन प्रशिक्षित किए जा रहे हैं। दिल्ली में होने वाली यह राष्ट्रीय कार्यशाला देश में उद्यमिता, स्टार्टअप और कौशल विकास का ब्लू प्रिंट तैयार करने की दिशा में बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी। श्री राज नेहरू ने कहा कि कौशल विकास के माध्यम से हम अर्थव्यवस्था और समाज की कई चुनौतियों से पार पा सकते हैं। इन्हीं मुद्दों को केंद्रित करते हुए रोजगार सृजन केंद्र में विमर्श होगा।
दिल्ली के कन्वेंशन सेंटर में होने वाली इस राष्ट्रीय कार्यशाला पर विशेषज्ञों की निगाहें टिकी हैं। इसी के आधार पर लीक से हटकर काम करने की जुगत में लगे युवा अपने भविष्य का नियोजन कर पाएंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

थाना पुलिस ने दो नफर अभियुक्तों को ट्रक में लादकर मुंह बॉधकर ले जाये जा रहे जिन्दा व मृत कटरे किये बरामद

Tue Feb 14 , 2023
थाना पुलिस ने दो नफर अभियुक्तों को ट्रक में लादकर मुंह बॉधकर ले जाये जा रहे जिन्दा व मृत कटरे किये बरामददीपक शर्मा (संवाददाता)बरेली : फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने दो नफर अभियुक्तों को ट्रक में पैर व मुंह बांधकर लाद कर ले जा रहे 52 रास जीवित पशु कटरे व […]

You May Like

Breaking News

advertisement