वजन त्यौहार 7 से 16 जुलाई तक, राज्य को कुपोषण मुक्त बनाने में सबकी भागीदारी जरूरी- विधायक श्रीमती बंजारे

  जांजगीर चांपा ,8 जुलाई, 2021 प्रदेश व्यापी वजन त्यौहार का शुभारंभ 7 जुलाई से किया गया । पामगढ़ विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती इंदू बंजारे ने एकीकृत महिला परियोजना पामगढ़ के ग्राम डोंगाकोहरौद के आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 5 में  पंजीकृत बच्चों का वजन कर   और ऊंचाई नापकर वजन त्यौहार का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पामगढ़ जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्री राजकुमार पटेल, एसडीएम श्री करुण डहरिया, ग्राम पंचायत के सरपंच, पंच व ग्रामीण भी उपस्थित थे।
     मुख्य अतिथि विधायक श्रीमती बंजारे ने महिला एवं बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को वजन त्यौहार के सफल आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि कुपोषण के अभिशाप से बच्चों और किशोरियों को मुक्त करना इस वजन त्यौहार का मुख्य उद्देश्य है। कुपोषित बच्चों और एनेमिक बालिकाओं  के समुचित उपचार  पौष्टिक आहार एवं आदर्श दिनचर्या अपनाकर कुपोषण के अभिशाप से मुक्त हो सकते हैं।  कुपोषण मुक्त बनाने में सभी वर्गों की सहभागिता महत्वपूर्ण है।
      श्रीमती बंजारे ने उपस्थित लोगों से कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। सभी पात्र हितग्राही स्वयं  एवं परिवार तथा समाज की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं। इस अवसर पर पोषक आहार की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । पोषण आहार के प्रति जागरूकता के लिए सेल्फी जोन भी बनाए गए जिसमें बच्चों की फोटो ली गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी का प्रसारण 11 जुलाई को, विकास का नया दौर पर होगी केंद्रित

Thu Jul 8 , 2021
जांजगीर-चांपा, 8 जुलाई ,2021 / मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की 19 वीं कड़ी का प्रसारण 11 जुलाई रविवार को होगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल लोकवाणी में इस बार विकास का नया दौर विषय पर  प्रदेशवासियों से बातचीत करेंगे। लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी […]

You May Like

Breaking News

advertisement