मेहनत और लगन से ही युवा हासिल कर सकते है अपने मुकाम को : जसजीत

मेहनत और लगन से ही युवा हासिल कर सकते है अपने मुकाम को : जसजीत।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

अर्जुन अवार्डी एवं अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाडी जसजीत कौर ने सेंट थॉमस स्कूल की वार्षिक खेल स्पर्धा का किया शुभारंभ।
विजेता खिलाडियों को किया सम्मानित। अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाडी को अपने बीच पाकर विद्यार्थियों में आया उत्साह।
सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल का 3 दिवसीय वार्षिक खेल स्पर्धा कार्यक्रम हुआ सम्पन्न, प्रबंधक निदेशिका अंजली मारवाह ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित।

कुरुक्षेत्र 15 दिसंबर : अर्जुन अवार्डी एवं अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाडी जसजीत कौर ने कहा कि मेहनत और लगन से ही विद्यार्थी अपने लक्ष्य और मुकाम को हासिल कर सकते है, जो विद्यार्थी ज्यादा मेहनत करेगा वह अपने लक्ष्य को निश्चित हासिल कर लेगा। इस आधुनिक और बदलते युग में विद्यार्थियों को मोबाइल फोन की लत और नशे जैसी बुराइयों से बचने के लिए खेल मैदान तक जरूर पहुंचना चाहिए, जो विद्यार्थी खेल प्रांगण तक पहुंचेगा, उस विद्यार्थी का सर्वांगिक विकास संभव होगा।
अर्जुन अवार्डी जसजीत कौर वीरवार को सेक्टर 9 सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में वार्षिक खेल स्पर्धा के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थी। इससे पहले अर्जुन अवार्डी जसजीत कौर, स्कूल की प्रबंधक निदेशिका अंजलि मारवाह, स्कूल की प्रिंसिपल आरती सूरी, कॉर्डिनेटर रजनी ने हरी झंडी देकर वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में अंतिम स्पर्धाओं का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम के साथ ही छात्र-छात्राओं ने गणेश वंदना की प्रस्तुति देकर परम्परा अनुसार जहां कार्यक्रम का शुभारंभ किया और मेहमानों का स्वागत किया। यहां पर स्कूल के विद्यार्थियों ने बेहतरीन रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया।
अर्जुन अवार्डी जसजीत कौर व प्रबंधक निदेशिका अंजलि मारवाह ने चौथी कक्षा की छात्रा परिधि, अवी, पांचवी कक्षा की छात्रा अवी, सानवी, मेहताब, छठी कक्षा से कमलप्रीत, भावेश, दिलप्रीत,यश, सातवी कक्षा के राघव व संगम, आठवी कक्षा से निशांत व खुशी शर्मा, नौवीं कक्षा से प्रिंस, अर्जुन, अभिनव, दसवीं कक्षा से धु्रव, हरर्कीत व राघव विद्यार्थी अलग-अलग खेलों में अव्वल रहने वाले खिलाडियों को मेडल देकर सम्मानित किया। इसके अलावा स्कूल के लगभग 1700 विद्यार्थियों ने 12 से 15 दिसंबर तक चली लैमन रेस, एजुकेशनल रेस, हर्डल रेस सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढचढ कर भाग लिया। मुख्यातिथि अर्जुन अवार्डी जसजीत कौर ने विद्यार्थियों के उत्साह और जोश की खूब प्रशंसा करते हुए कहा कि खिलाडियों के जोश और उत्साह को देखकर लगता है कि देश का भविष्य उज्ज्वल है। यह विद्यार्थी निश्चित ही अपने निर्धारित लक्ष्य को मेहनत व लगन से हासिल कर लेंगे।
प्रबंधक निदेशिका अंजलि मारवाह ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों का सौभाग्य है कि हॉकी की एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अर्जुन व भीम अवार्डी जसजीत कौर उनके बीच में है। इस खिलाड़ी ने 2 बार भारतीय हॉकी टीम का नेतृत्व किया और देश के लिए अनेकों मेडल भी हासिल किए। इन खिलाड़ियों से युवाओं को प्रेरणा मिलती है। इन विद्यार्थियों को प्रेरित करने के उद्देश्य से ही स्कूल की तरफ से पहली बार बडे स्तर पर आयोजित की जा रही है। इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने से ही बच्चों का सर्वागिंक विकास संभव है। स्कूल की प्रिंसिपल आरती सूरी ने कहा कि कोरोना काल के बाद इस वर्ष स्कूल की तरफ से लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को लेकर विद्यार्थियों उत्साह और जोश देखने को मिला है। इस खेल स्पर्धा में लगभग 1700 विद्यार्थियों ने भाग लिया है। यह प्रतियोगिता स्पोर्ट्स टीचर रमन कौशिक व नंदनी सिंह की देखरेख में आयोजित की गई। स्कूल की कॉर्डिनेटर रजनी ने मेहमानों का आभार व्यक्त किया।
इस कार्यक्रम के मंच का संचालन हर्ष, कमल व गुरविन्द्र ने किया।
अर्जुन अवार्डी एवं अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाडी जसजीत कौर प्रबंधक निदेशिका अंजलि मारवाह के साथ विजेता बच्चे।
वार्षिक खेल स्पर्धा में बच्चे अपनी प्रस्तुति देते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सेवा ट्रस्ट यूके का ग्रामीण आंचल के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य अभियान

Thu Dec 15 , 2022
सेवा ट्रस्ट यूके का ग्रामीण आंचल के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य अभियान। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 बच्चों के स्वास्थ्य के लिए सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया का अभियान लगातार जारी। कुरुक्षेत्र, 15 दिसम्बर : सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया एक ऐसी संस्था है जो कुरुक्षेत्र […]

You May Like

Breaking News

advertisement