सितंबर माह में टिकट चेकिंग द्वारा 02.09 करोड़ राज्यसभा अर्जित किया गया

सितंबर माह में टिकट चेकिंग द्वारा 02.09 करोड़ राज्यसभा अर्जित किया गया

फिरोजपुर दिनांक-10.10.2022 [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

सितम्बर माह में टिकट चेकिंग द्वारा 02.09 करोड़ राजस्व अर्जित किया गया।
फिरोजपुर मंडल के टिकट चेकिंग दल द्वारा ट्रेनों में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे यात्रियों की इस प्रवृति पर रोक लगाने हेतु ट्रेनों में सतत् टिकट चेकिंग किया जा रहा है। मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ एवं मुख्य टिकट निरीक्षकों द्वारा सितम्बर, 2022 के दौरान ट्रेनों में टिकट चेकिंग के दौरान कुल 25897 यात्री बिना टिकट अथवा अनियमित यात्रा करते हुए पाए गए एवं उनसे जुर्माने के तौर पर लगभग 02.09 करोड़ का राजस्व वसूल किया गया। प्रधान कार्यालय द्वारा सितम्बर माह में फिरोजपुर मंडल को टिकट चेकिंग द्वारा राजस्व अर्जित करने का टारगेट 1.50 करोड़ दिया गया था लेकिन मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ द्वारा निर्धारित टारगेट से 39 प्रतिशत अधिक राजस्व अर्जित किया गया।

मंडल के रेलवे स्टेशनों को साफ़-सुथरा बनाए रखने तथा आम जनता को स्टेशनों पर गंदगी फैलाने से रोकने एवं उनको साफ-सफाई के प्रति जागरूक बनाने के लिए मंडल के मुख्य स्टेशनों पर नियमित जाँच की जाती है। इसके फलस्वरूप सितम्बर माह में 605 यात्रियों को स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने के कारण (एंटी लिटरिंग एक्ट) उनसे लगभग एक लाख रूपये वसूल किये गए।

 मंडल रेल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा ने बताया कि फिरोजपुर मंडल में टिकट चेकिंग अभियान जारी रहेंगे। टिकट चेकिंग का मुख्य उद्देश्य रेलवे टिकटों की बिक्री में सुधार और बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों से जुर्माना वसूल करना ताकि वे भविष्य में उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। मंडल रेल प्रबंधक ने सभी टिकट चेकिंग स्टाफ की सराहना करते हुए बताया कि उनके सामूहिक प्रयास एवं कड़ी मेहनत से यह संभव हो पाया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: जिला कार्यालय अयोध्या में समाजवादी योद्धा धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि की गई अर्पित

Mon Oct 10 , 2022
अयोध्या:———— जिला कार्यालय अयोध्या में समाजवादी योद्धा धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि की गई अर्पितमनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्यासमाजवादी योद्धा धरतीपुत्र नेताजी मुलायम सिंह यादव का निधन एक युग का अंत है, नेताजी उन चंद नेताओं में शामिल रहे जिनके चाहने वाले दलीय सीमाओं से बंधे […]

You May Like

Breaking News

advertisement