कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय रत्नावली समारोह की कमान संभालेंगी 15 कमेटियां

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय रत्नावली समारोह की कमान संभालेंगी 15 कमेटियां।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विश्वविद्यालय प्रशासन ने रत्नावली के आयोजन के लिए सौंपी जिम्मेवारी।
रत्नावली समारोह का आयोजन 28 से 31 अक्टूबर तक।

कुरुक्षेत्र, 17 अक्टूबर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा रत्नावली राज्य स्तरीय सांस्कृतिक समारोह का आयोजन 28 से 31 अक्टूबर 2022 तक किया जा रहा है। रत्नावली के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने 15 कमेटियां बनाई हैं। यह जानकारी विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने दी। उन्होंने कहा कि रत्नावली कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ही नहीं अपितु पूरे हरियाणा के लिए एक ऐसा फेस्टिवल है जिसमें हजारों की संख्या में प्रतिभागी भाग लेते हैं। इस फेस्टिवल को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने अलग-अलग कमेटियों को मंजूरी प्रदान की है। इन कमेटियों में पंजीकरण एवं ट्रान्सपोर्टेशन कमेटी के कन्वीनर की जिम्मेवारी यूटीडी एनएसएस के प्रभारी डॉ. आनंद को दी गई है। छात्रों एवं कलाकारों की बोर्डिंग एवं लॉजिंग कमेटी की जिम्मेवारी डॉ. दिनेश राणा एवं डॉ. नीलम ढांडा को दी गई है। अनुशासन कमेटी प्रो. सुनील ढींगड़ा प्रोक्टर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के रूप में कार्य करेगी। सीटिंग अरेंजमेंट कमेटी की बागडोर प्रो. संजीव अग्रवाल को सौंपी गई है।
वहीं रिसेप्शन कमेटी में अधिष्ठाता शैक्षणिक मामले प्रो. मंजुला चौधरी अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अनिल वशिष्ठ, प्रॉक्टर प्रो. सुनील ढींगड़ा, अधिष्ठाता महाविद्यालय प्रो. अनिल वोहरा, महिला चीफ वार्डन डॉ. नीलम ढांडा, निदेशक महिला शोध संस्थान प्रो. अनीता दुआ, निदेशक, लोक संपर्क विभाग प्रो. ब्रजेश साहनी, आईटीटीआर की प्राचार्या डॉ. अमीषा तथा आईआईएचएस के प्राचार्य डॉ. संजीव गुप्ता को शामिल किया गया है। प्रोग्राम एवं स्टेज कमेटी के लिए डॉ. विवेक चावला को जिम्मेवारी सौंपी गई है। इसके साथ ही साज-सज्जा कमेटी डॉ. पवन कुमार ललित कला विभाग के अध्यक्ष की देख-रेख में कार्य करेगी।
हॉस्पिटैलिटी कमेटी पर्यटन विभाग के अध्यक्ष प्रो. महेन्द्र चांद एवं गृह विज्ञान विभाग के अध्यक्ष तथा सामान्य शाखा के प्रभारी डॉ. जितेन्द्र जांगड़ा को सौंपी गई है। मीडिया मैनेजमेंट कमेटी की जिम्मेवारी लोक संपर्क विभाग के अध्यक्ष प्रो. ब्रजेश साहनी, जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान की निदेशिका डॉ. बिंदू शर्मा एवं लोक संपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर संयुक्त रूप से संभालेंगे। प्रदर्शनी एवं कार्यशाला कमेटी की जिम्मेवारी प्रो. रामविरंजन एवं डॉ. पवन कुमार को संयुक्त रूप से प्रदान की गई है। इसके साथ ही एम्बिएंस कमेटी भी यही रहेगी।
लाइव स्ट्रीमिंग कमेटी की जिम्मेवारी आईटी सैल को दी गई है। बैनर डिजाईनिंग कमेटी की जिम्मेवारी ललित कला विभाग के विभागाध्यक्ष एवं युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के उपनिदेशक डॉ. गुरचरण को दी गई है। इसके साथ ही प्रायोजन कमेटी की कमान यूआईईटी के निदेशक प्रो. सुनील ढींगडा देखेंगे। सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेवारी विश्वविद्यालय के सुरक्षा प्रभारी डॉ. अनिल गुप्ता एवं उनकी पूरी टीम को संपूर्ण जिम्मेवारी दी गई है।
इस विषय में जानकारी देते हुए युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सोमनाथ सचदेवा के नेतृत्व में 2 साल के अन्तराल के बाद रत्नावली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रदेश भर के कलाकार भाग ले रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अलग-अलग कमेटियों के माध्यम से रत्नावली की व्यवस्था की जिम्मेवारी सौंपी है। इसके अतिरिक्त ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के 29 अधिकारी रत्नावली की व्यवस्था को सुचारू रूप से देखेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोहम्मद शमी का कमाल, आखिरी चार गेंदों पर गिरे चार विकेट; भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराया

Mon Oct 17 , 2022
मोहम्मद शमी का कमाल, आखिरी चार गेंदों पर गिरे चार विकेट; भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराया। ऑस्ट्रेलिया संवाददाता – विनायक कौशिक। ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन : गेंदबाज मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारतीय टीम ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हरा दिया। वहीं, […]

You May Like

advertisement