उतराखंड: मंसूरी LBS प्रशानिक अकादमी में 84 ट्रेनी IAS और कर्मचारी पॉजिटिव,

मसूरीः उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है। इसी कड़ी में मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में कोरोना विस्फोट हुआ है। जहां 84 ट्रेनी आईएएस अधिकारी और कर्मचारी एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद अकादमी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, बीती रविवार को लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी के ट्रेनी आईएएस अधिकारी और कर्मचारी अकादमी परिसर में आए थे। जिसमें से 442 ट्रेनी आईएएस अधिकारियों और कर्मचारियों का देहरादून रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर RT PCR टेस्ट किया गया।

वहीं, करीब 40 लोगों का मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में RT PCR टेस्ट किया गया था। जिसकी रिपोर्ट मंगलवार की देर शाम आई। जिसमें 84 ट्रेनी आईएएस अधिकारी के साथ कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए।

मसूरी उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉक्टर यतेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार को ट्रेनी आईएएस अधिकारियों के साथ कर्मचारियों के RT PCR टेस्ट किए गए थे। मंगलवार की देर शाम को रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ है कि 84 ट्रेनी आईएएस अधिकारियों के साथ कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं।

लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में तैनात डॉ. वीरेंद्र पांगती को निर्देश दिए गए हैं कि सभी संक्रमित अधिकारियों और कर्मचारियों को होम आइसोलेट किया जाए। इसके बाद सभी को अकादमी परिसर में ही होम आइसोलेट किया गया है। वहीं, जरूरी दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई हैं।

उन्होंने कहा कि सभी लोग एसिंप्टोमेटिक हैं। जिसको लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि 7 दिन होम आइसोलेट होने के बाद दोबारा सभी के कोरोना के टेस्ट किए जाएंगे। डॉ. यतेंद्र ने बताया कि मसूरी शहर में 15 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनको होम आइसोलेट किया गया है।

वहीं, उन्होंने सभी लोगों से सरकार की ओर से कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है। जिससे कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सका। उन्होंने कहा कि लोगों की जागरूकता से ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को कम किया जा सकता है। ऐसे में सभी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड में कोरोना हुए बेलगाम, आज भी 4402 नए मामले,और 6 लोगो की मौत की पुष्टि,

Wed Jan 19 , 2022
देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है। बुधवार को भी राज्य में कोरोना के 4402 नए मामले मिले हैं। जबकि छह मरीजों की मौत हुई है। एम्स ऋषिकेश व कैलाश अस्पताल में दो-दो और प्रेमसुख अस्पताल व हरिद्वार स्थित मेट्रो अस्पताल में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा। कोरोना संक्रमण दर […]

You May Like

Breaking News

advertisement