उत्तराखंड: अब क्यूआर कोड से मिलेगी वाहन स्वामी की जानकारी,

स्लग – अब क्यूआर कोड से मिलेगी वाहन स्वामी की जानकारी ।
रिपोर्ट – जफर अंसारी
स्थान – हल्द्वानी

एंकर : नैनीताल और हल्द्वानी में पार्किंग और जाम की समस्या कों देखते हुए सभी पार्किंग स्थलों कों QR कोड से जोड़ दिया गया हैं, इसके अलावा QR कोड वाहनों पर भी लगाया जायेगा जिसको स्कैन करने पर गाड़ी की डिटेल प्राप्त होगी। बार कोड स्कैन करते ही पुलिस को वाहन मालिक का पता चल जाएगा…….

वीओ : पर्यटन सीजन में पर्यटकों को अब पार्किंग के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। पार्किंग की तलाश में पर्यटक वाहन ना ही भटकेंगे और अब ना ही सड़कों पर जाम लगेगा, डीआईजी की पहल पर नैनीताल शहर की आधा दर्जन पार्किंग को QR कोड से जोड़ दिया गया है। पर्यटक QR कोड स्कैन कर पार्किंग स्थलों की UADATE जानकारी अपने मोबाइल पर आसानी से लें सकते हैं, नैनीताल और उसके आसपास पार्किंग स्थल कहां हैं, किस पार्किंग की क्षमता कितनी है… QR कोड की व्यवस्था से यह सारी चीजें आसानी से पता चल सकता हैं, इसके अलावा फिलहाल 1000 QR कोड ट्रायल बेस पर आम जनता की गाड़ियों में भी लगायें जायेंगे, जाम के हालात पैदा होने पर पुलिस संबंधित गाड़ी के QR कोड कों स्कैन करेगी और गाड़ी की बेसिक इनफार्मेशन पुलिस कों मिल जायेगी…..

बाइट : नीलेश आनंद भरणे, डीआईजी, कुमाऊं

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

Sat May 7 , 2022
थाना पवईकिशोरी को अगवा कर दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तारवादी जनपद जौनपुर द्वारा थाना स्थानीय पर शिकायत की गयी कि मेरी लडकी को दिनांक 12.09.2021 को समय करीब 2 बजे रात को अभियुक्त लक्ष्मण पुत्र जगदीश द्वारा बहला-फूसलाकर कही भगा लिया गया है । के सम्बन्ध में थाना स्थनीय पर मु0अ0सं0 […]

You May Like

advertisement