उतराखंड: बदरीनाथ राष्ट्रीय फिर बंद, लामबगड़ खचड़ा नाले में आया मलबा,

श्रीनगर गढ़वाल: उत्तराखंड के बछेलीखाल में रात से अवरुद्ध बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सुबह सात बजे यातायात के लिए खुल गया है। रात लगभग नौ बजे मलबा आने की वजह से राजमार्ग पर यातायात रुक गया था। उधर, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़ खचड़ा नाले में फिर से कल देर रात मलबा आने से बंद हो गया।

इससे पहले, बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में नाला उफान पर आने से करीब 10 मीटर हिस्सा बह गया था। इससे हाईवे पर वाहनों का संचालन पूरी तरह बंद हो गया था। हालांकि शुक्रवार सुबह मौसम साफ होने पर हाईवे खोलने का काम शुरू हुआ और करीब 11 बजे यातायात सुचारु कर दिया गया।

बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में खचड़ा नाला मुसीबत बना हुआ है। बारिश होते ही यहां पर अक्सर राजमार्ग बंद हो रहा है। बृहस्पतिवार रात करीब एक बजे क्षेत्र में तेज बारिश होने पर नाला उफान पर आ गया, जिससे हाईवे का एक हिस्सा बहने से यातायात बाधित हो गया। हाईवे बंद होने पर पुलिस ने धाम में जाने वाले वाहनों को पांडुकेश्वर में ही रोक दिया। सुबह हाईवे खुलने पर 40 से अधिक छोटे बड़े वाहन बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हुए।

माणा गांव के गब्बर सिंह बड़वाल की बृहस्पतिवार की रात अचानक तबीयत बिगड़ गई लेकिन लामबगड़ में नाला बंद होने से उन्हें अस्पताल ले जाना मुश्किल हो गया। इसके बाद मौके पर मौजूद एसडीआरएफ ने पालकी के सहारे गब्बर सिंह को नाला पार कराकर 108 की मदद से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: युवक की गोली मारकर हत्या, आरोपियों की धर-पकड़ में जुटी पुलिस,

Sat Aug 6 , 2022
रुद्रपुर: गदरपुर के बहरा वजीर गांव (Gadarpur Bahra Wazir Village) में बाइक सवार दो युवकों ने एक युवक की गोली मार कर हत्या (youth shot dead) कर दी। इस हत्याकांड से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ […]

You May Like

advertisement